दिल्ली

delhi

'ओलम्पिक से पहले नया सिस्टम बनाने की जरुरत नहीं'

By

Published : Jul 25, 2019, 11:35 AM IST

भारत के शीर्ष टेबल टेनिस खिलाड़ी अचंता शरत कमल का मानना है कि नए कोच को चुनने की जटिल प्रक्रिया के कारण ही भारतीय टीम को नया कोच मिलने में लंबा समय लगा.

Sharath Kamal

नई दिल्ली : इटली के मैसिमियो कोन्सटाटिनि ने पिछले साल एशियाई खेलों के बाद राष्ट्रीय टीम के कोच के पद से इस्तीफा दे दिया था.

भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) को नए कोच की खोज करने में काफी समय लगा और मंगलवार को घोषणा हुई कि कनाडा के देजान पापिक भारतीय टेबल टेनिस टीम के नए कोच होंगे.

शरत कमल, जी साथियान



कोच ढूंढने में समय लगा

अल्टिमेट टेबल टेनिस (यूटीटी) के उद्धाटन समारोह के दौरान बुधवार को कमल ने कहा, "मुझे लगता है कि जब भी एक कोच ने राष्ट्रीय टीम को छोड़ा है, नौकरशाही और चुनावी प्रक्रिया के कारण एक नया कोच खोजने में परेशानी हुई है. मैं समझता हूं कि प्रक्रिया (नए कोच के चुनने की) थोड़ी बोझिल है. भले ही टीटीएफआई ने नया कोच खोज लिया था, लेकिन इसमें समय लगा."

खिलाड़ियों ने बिना कोच के भी अच्छा प्रदर्शन किया

शरत कमल



कमल ने टोक्यो में होने वाले 2020 ओलम्पिक पर बात करते हुए कहा, "ऐसे कई क्षेत्र हैं जहां हमें सुधार की आवश्यकता है लेकिन अभी के लिए टोक्यो 2020 पर हमार ध्यान केंद्रित है. अब हमारे पास एक सिस्टम है और खिलाड़ियों ने बिना कोच के भी अच्छा प्रदर्शन किया है.

बिना कोच के शानदार प्रदर्शन कर रहे

मेरे और साथियान जैसे खिलाड़ी लंबे समय से बिना कोच के बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं. इसलिए हमें अब कोच के साथ काम करना होगा, हम लंबे समय से ऐसा कर रहे हैं और इसलिए आपको एक नया सिस्टम बनाने के बजाय सिस्टम में आने की जरूरत है. आप ओलम्पिक के बाद एक नया सिस्टम बना सकते हैं." कमल 25 जुलाई से शुरू हो रहे यूटेटे में चेन्नई लायन्स के लिए खेलेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details