दिल्ली

delhi

पेइचिंग 2022 शीतकालीन ओलंपिक के लिए चीन तैयार है : थॉमस बाक

By

Published : Feb 6, 2021, 8:10 PM IST

थॉमस बाक ने कहा, ''इस साल गर्मियों के दौरान टोक्यो 2020 ओलंपिक और पैरालंपिक खेलों का आयोजन किया जाएगा. एक साल बाद पेइचिंग 2022 शीतकालीन ओलंपिक और पैरालिंपिक खेलों का आयोजन किया जाएगा.''

Thomas Back
Thomas Back

बीजिंग: पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक की उलटी गिनती के मौके पर अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति के अध्यक्ष थॉमस बाक ने 4 फरवरी को चाइना मीडिया ग्रुप के निदेशक शन हाईश्योंग को बधाई पत्र भेजा. उन्होंने कहा कि हालांकि कोरोनावायरस के प्रकोप के बाद कई चुनौतियां सामने आई हैं, लेकिन अब हम पूरे आत्मविश्वास के साथ कह सकते हैं कि चीन दुनिया के शीर्ष शीतकालीन एथलीटों का स्वागत करने के लिए तैयार है.

थॉमस बाक ने अपने पत्र में कहा कि इस साल गर्मियों के दौरान टोक्यो 2020 ओलंपिक और पैरालंपिक खेलों का आयोजन किया जाएगा. एक साल बाद पेइचिंग 2022 शीतकालीन ओलंपिक और पैरालिंपिक खेलों का आयोजन किया जाएगा. उन्होंने ओलंपिक खेलों के प्रति चीन के दीर्घकालिक समर्थन और प्रतिबद्धता के लिए गहराई से आभार जताया है.

गुवाहाटी में शुरू हुई 36वीं राष्ट्रीय जूनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप

बाक ने चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग के साथ हुई बातचीत को लेकर कहा कि स्टेडियमों का जायजा लेने के बाद शी आश्वस्त हैं कि शीतकालीन ओलंपिक सफलतापूर्वक आयोजित किया जाएगा. वे दोनों इस बात पर सहमत हुए कि ओलंपिक खेलों और ओलंपिक गतिविधियों का सम्मान करना बहुत महत्वपूर्ण है. इसके लिए किसी भी राजनीतिक विवाद को पीछे छोड़ देना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details