दिल्ली

delhi

By

Published : Jul 27, 2020, 1:54 PM IST

ETV Bharat / sports

शतरंज : लीजेंड्स टूर्नामेंट में आनंद की हार का सिलसिला बरकरार

चौथे गेम में आनंद ने 42 चालों में जीत हासिल की और मैच को अमेर्गेडोरन टाई ब्रेकर में ले गए जहां इयान ने 41 चालों में बाजी जीत कर मैच अपने नाम किया.

Chess
Chess

नई दिल्ली:भारत के महान शतरंज खिलाड़ी विश्वनाथन आंनद का लीजेंड्स टूर्नामेंट में हार का सिलसिला बदस्तूर बरकरार है. उन्हें टूर्नामेंट की लगातार छठी हार का सामना करना पड़ा है. उन्हें रूस के इयान नेपोमनियाच्ट्टची ने 3-2 से हरा दिया.

आनंद ने मैच की शुरुआत में पहले गेम में 53 बाजी के ड्रॉ के साथ की. दूसरे मैच में हालांकि इयान ने 34 चालों में ही आनंद को मात दे दी थी. तीसरा गेम 48 चालों के बाद ड्रॉ रहा.

विश्वनाथन आनंद

चौथे गेम में आनंद ने 42 चालों में जीत हासिल की और मैच को अमेर्गेडोरन टाई ब्रेकर में ले गए जहां इयान ने 41 चालों में बाजी जीत मैच अपने नाम किया.

इस टूनार्मेंट में आनंद को एक भी जीत नसीब नहीं हुई है.

इसके पहले भी भारतीय ग्रैंडमास्टर विश्वनाथन आनंद को 1 लाख 50 हजार डॉलर इनामी लेजंड्स ऑफ चेस ऑनलाइन टूर्नामेंट में हंगरी के पीटर लेको के खिलाफ 2-3 से शिकस्त का सामना करना पड़ा. ये आनंद की लगातार पांचवीं हार है. पूर्व विश्व चैंपियन ने अच्छी शुरुआत करते हुए बेस्ट ऑफ फोर बाजी के मुकाबले की पहली बाजी जीती, जिसके बाद अगली दो बाजियां ड्रॉ रहीं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details