दिल्ली

delhi

Erste Bank Open : बोपन्ना, मिडेलकूप ने पेड्रो कोचिन और डिएगो श्वार्त्जमैन को हराया, क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

By

Published : Oct 27, 2022, 3:16 PM IST

रोहन बोपन्ना और नीदरलैंड के मेटवे मिडेलकूप ने एर्स्टे बैंक ओपन (Erste Bank Open ) के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है. क्वार्टर फाइनल में उनका मुकाबला मोल्टेनी और सैंटियागो गोंजालेस से है जिन्हें हाल ही में बोपन्ना और मिडेलकूप की जोड़ी ने हराया है.

Rohan Bopanna
रोहन बोपन्ना

वियना: भारत के रोहन बोपन्ना (Rohan Bopanna) और नीदरलैंड के मेटवे मिडेलकूप (Matwe Middelkoop) ने अर्जेंटीना के पेड्रो कोचिन और डिएगो श्वार्त्जमैन को सीधे सेटों में हराकर एर्स्टे बैंक ओपन के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है. बोपन्ना और मिडेलकूप ने 6 . 1, 6 . 3 से जीत दर्ज की. अब उनका सामना आंद्रेस मोल्टेनी और सैंटियागो गोंजालेस से होगा जिन्होंने वेसले कूलहोफ और नील स्कूपस्की को 7 . 6, 7 . 5 से हराया.

रोहन बोपन्ना (Rohan Bopanna) और माटवे मिडेलकूप (Matwe Middelkoop) ने इसी महीने तेल अवीव के एटीपी टेनिस 2022 (Tel Aviv Open 2022) टूर्नामेंट भी जीता है. फाइनल मुकाबले में ने उन्होंने सैंटियागो गोंजालेज और एंड्रेस मोल्टेनी को हराकर पुरुष युगल खिताब अपने नाम किया था. इस टूर्नांमेंट के जीतने पर लगभग 8.33 करोड़ रुपये की ईनाम राशि मिली थी.

सीधे सेटों में दर्ज की थी जीत

तेल अवीव के एटीपी टेनिस 2022 (Tel Aviv Open 2022) टूर्नामेंट में शीर्ष वरीयता प्राप्त भारत और नीदरलैंड के खिलाड़ियों की जोड़ी ने फाइनल में तीसरी वरियता प्राप्त मैक्सिको के गोंजालेज और अर्जेंटीना की मोल्टेनी की जोड़ी पर 6-2, 6-4 से जीत दर्ज की थी. बोपन्ना और मिडेलकूप ने फाइनल में अपना बेहतरीन खेल दिखाया, एक घंटे 12 मिनट तक चले मैच में एटीपी 250 ट्रॉफी जीतने के लिए इस जोड़ी ने सीधे सेटों में जीत हासिल की.

इस साल तीन खिताब जीत चुके

भारत के स्टार रोहन बोपन्ना बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. बोपन्ना का यह सत्र का तीसरा खिताब था. उन्होंने इस सत्र में हमवतन रामकुमार रामनाथन के साथ एडिलेड और पुणे में दो खिताब जीते थे. यह 42 साल के बोपन्ना और मिडेलकूप के लिए एक टीम के रूप में पहला एटीपी टूर खिताब है.

इसे भी पढ़ें- Fenesta Open 2022 : समर्थ और हरिताश्री ने फेनेस्टा ओपन में अंडर-14 खिताब जीता

भारत के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में शुमार

रोहन बोपन्ना की गिनती भारत के सर्वश्रेष्ठ टेनिस खिलाड़ियों में होती है. उन्होंने साल 2017 में फ्रेंच ओपन का खिताब जीता था. वह कमाल की सर्विस करते हैं. उन्होंने भारत के लिए कई मैच जीते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details