दिल्ली

delhi

फ्लॉयड की मौत पर बोले माइकल जॉर्डन, गम और गुस्से में हूं

By

Published : Jun 1, 2020, 3:46 PM IST

Updated : Jun 1, 2020, 7:00 PM IST

नेशनल बास्केटबॉल एसोसिएशन (एनबीए) के महान खिलाड़ी माइकल जॉर्डन ने अमेरिका में अश्वेत नागरिक जॉर्ज फ्लॉयड की मौत पर दुख और गहरी नाराजगी व्यक्त की है.

Basketball legend Michael Jordan
Basketball legend Michael Jordan

वाशिंगटन : 46 वर्षीय जॉर्ज फ्लॉयड की पिछले सप्ताह अमेरिका के मिनेपोलिस शहर में पुलिस हिरासत के दौरान मौत हो गई थी. डेरेक चोविन नाम का श्वेत पुलिस अधिकारी जॉर्ज के गले पर अपने घुटनों के बल बैठा था और जॉर्ज बार-बार कह रहा था, "मैं सांस नहीं ले पा रहा हूं."

देखिए वीडियो

मेरे पास जवाब नहीं है

डेरेक को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया गया और उन पर तीन डिग्री हत्या के आरोप लगाए गए हैं. इस घटना के बाद पूरे देश में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. जॉर्डन ने ट्विटर पर बयान में कहा, "मैं बहुत निराश और गुस्से में हूं. मैं हर किसी के दर्द, आक्रोश और निराशा को समझ और महसूस कर सकता हूं.

उन्होंने कहा, "मेरे पास जवाब नहीं है. हमें एक-दूसरे की बात सुननी चाहिए, करुणा और सहानुभूति दिखानी चाहिए. हमें अन्याय के खिलाफ आवाज और जवाबदेही की मांग जारी रखने की जरूरत है. इस समय हम सब को एकजुट होकर आवाज उठाने की जरूरत है ताकि सभी को न्याय मिल सके."

मैं अपनी आवाज को नस्लभेद के खिलाफ उठा रही हूं

इससे पहले, युवा महिला टेनिस खिलाड़ी अमेरिका की कोको गॉफ ने अश्वेत पुरुष की मौत के बाद अपने देश में अफ्रीकी-अमेरिकी लोगों की मौत के विरोध में हो रहे प्रदर्शन का समर्थन किया था.

गॉफ ने अपने ट्विटर पर अपना एक टिक-टॉक वीडियो पोस्ट किया जिसमें उन्होंने कहा था, "मैं हमेशा इस प्लेटफॉर्म को विश्व को बेहतर बनाने के लिए उपयोग करूंगी." उन्होंने कहा, "इसलिए मैं अपनी आवाज को नस्लभेद के खिलाफ उठा रही हूं."

गॉफ ने जो वीडियो पोस्ट किया है, उसमें जॉर्ज के अलावा कुछ और लोगों की फोटो भी दिखाई जाती है. इस वीडियो के अंत में लिखा आता है, "क्या मैं बदसूरत हूं?" गॉफ वीडियो में अपने हाथ उठाती हैं और इसी के बाद लिखा आता है, " मैं अपनी आवाज उठा रही हूं क्या आप उठाएंगे."

Last Updated : Jun 1, 2020, 7:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details