दिल्ली

delhi

मीनाक्षी और प्रीति एशियाई मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में, भारत के मेडल पक्के

By

Published : Nov 5, 2022, 8:59 PM IST

मीनाक्षी (Minakshi) और प्रीति (Preeti) ने एशियाई मुक्केबाजी चैम्पिनशिप के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है. सेमीफाइनल में पहुंचते ही भारत के दो मेडल पक्के हो गए है. देखना होगा की ये मेडल किस रंग के होंगे.

Minakshi Preeti
मीनाक्षी प्रीति

नई दिल्लीः भारतीय मुक्केबाज मीनाक्षी और प्रीति ने जोर्डन के अम्मान में चल रही एशियाई मुक्केबाजी चैम्पिनशिप (Asian Boxing Championships) में पदार्पण में सेमीफाइनल में पहुंचकर मेडल पक्के कर लिए हैं. मीनाक्षी (52 किग्रा) ने चार बार की दक्षिण पूर्व एशियाई खेलों की मेडल विजेता फिलीपींस की इरिश मैग्नो को क्वार्टरफाइनल में 4-1 से हराया जबकि प्रीति (57 किग्रा) ने शानदार प्रदर्शन से उज्बेकिस्तान की तुरदिबेकोवा सितोरा के खिलाफ 5-0 से जीत हासिल की.

मीनाक्षी का सामना नौ नवंबर को सेमीफाइनल में मंगोलिया की लुतसाईखान अलतांतसेतसेग से होगा जबकि प्रीति जापान की आयरी सेना के सामने होंगी. अन्य क्वार्टरफाइनल मुकाबलों में साक्षी (54 किग्रा) को टोक्यो ओलंपिक ब्रॉन्ज मेडल विजेता चीनी ताइपे की सियाओ वेन हुआंग से 0-5 से हार मिली. शुक्रवार की रात अनंत चोपाडे (54 किग्रा) ने जापान के तनाका शोगो पर 5-0 की जीत से क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया जबकि इताश खान (60 किग्रा) को थाईलैंड के खुनाटिप पिडनुच से 2-3 से हार झेलनी पड़ी.

इसे भी पढ़ें- प्रो कबड्डी लीग : प्रदीप नरवाल बने यूपी योद्धा के नए कप्तान

शनिवार को अन्य मुकाबलों में विश्व चैम्पियनशिप की ब्रॉन्ज मेडल विजेता परवीन (63 किग्रा) और टोक्यो ओलंपिक ब्रॉन्ज मेडल विजेता लवलीना बोरगोहेन (75 किग्रा) अपने अभियान की शुरूआत करेंगीं. राष्ट्रमंडल खेलों के ब्रॉन्ज मेडल विजेता मोहम्मद हुसामुद्दीन (57 किग्रा) और पांच बार के एशियाई पदक विजेता शिवा थापा (63.5 किग्रा) रविवार को पांच अन्य भारतीय मुक्केबाजों के साथ क्वार्टरफाइनल के लिये रिंग में उतरेंगे.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details