दिल्ली

delhi

राजस्थान के अर्जुन ने लहराया परचम, लंबी कूद में जीता स्वर्ण पदक

By

Published : May 9, 2022, 9:27 PM IST

चूरू के अर्जुन ने लंबी कूद के जरिए आसमान की ऊंचाइयां छू ली है. वर्ल्ड पैरा एथलेटिक्स ग्रैंड प्रिक्स 2022 में स्वर्ण पदक हासिल कर राजस्थान के लाल ने भारत की प्रतिभा का परचम लहरा दिया है. अर्जुन सिंह जांगिड़ की इस बड़ी उपलब्धि पर सचिन पायलट ने ट्वीट कर बधाई दी है.

Para Athlete Arjun Singh Big Success  Arjun Singh Jangid of Rajasthan Won Gold Medal  World Para Athletics Grand Prix 2022 in Italy  Sachin Pilot Congratulated Arjun Singh  Churu Latest News  Rajasthan Hindi News  ETV Bharat Rajasthan News  राजस्थान के अर्जुन ने लहराया परचम
Para Athlete Arjun Singh Big Success

चूरू.सादुलपुर तहसील के गांव थिरपाली बड़ी के पैरा एथलीट अर्जुन सिंह जांगिड़ ने इटली में 7 मई को वर्ल्ड पैरा एथलेटिक्स ग्रैंड प्रिक्स 2022 में लंबी कूद में स्वर्ण पदक हासिल कर प्रदेश और देश का गौरव बढ़ाया है. पैरा ओलंपिक में तीन बार हैट्रिक लगाने वाले खिलाड़ी देवेन्द्र झाझड़िया के बाद अर्जुन सिंह ने यह कीर्तिमान हासिल किया है. इस उपल​ब्धि पर पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने ट्वीट कर अर्जुन सिंह को बधाई दी है और उज्ज्वल भविष्य की कामना की है.

एडवोकेट विक्रम पाल जांगिड़ ने बताया कि चूरू जिला उद्योग विभाग में सेवारत अर्जुन सिंह ने जसोलो (इटली) में चल रही पैरा ओलंपिक में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए यह उपलब्धि प्राप्त की है. थिरपाली बड़ी निवासी राजबाला राजूराम जांगिड़ के पुत्र अर्जुन सिंह पूर्व में भी राज्य एवं राष्ट्रीय स्तर पर समय-समय पर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए विभिन्न पुरस्कार हासिल कर चुके हैं. उनकी प्रतिभा के आधार पर ही उन्हें खेल कोटे से उद्योग विभाग में सेवा का अवसर मिला.

यह भी पढ़ें:Danish-Afridi Controversy: पाकिस्तान के 2 क्रिकेटरों के बीच जुबानी जंग, मामला भारत का है

पायलट ने ट्वीट कर दी बधाई

राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने अर्जुन सिंह को बधाई दी है. पायलट ने ट्वीट कर कहा, चूरू जिले के थिरपाली बड़ी गांव के प्रतिभाशाली पैरा-एथलीट अर्जुन सिंह जांगिड़ ने इटली में वर्ल्ड पैरा एथलेटिक्स ग्रैंड प्रिक्स-2022 में लंबी कूद में स्वर्ण पदक जीतकर विश्व भर में देश व प्रदेश को गौरवान्वित किया है. इस उपलब्धि के लिए मैं उन्हें हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं देता हूं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details