दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

SHOOTER : अनुराधा देवी, कुणाल राणा ने जीता 10 मीटर एयर पिस्टल ट्रायल

हरियाणा की अनुराधा देवी और नौसेना के कुणाल राणा ने शुक्रवार को महिला और पुरुष 10 मीटर एयर पिस्टल टी6 स्पर्धा में जीत हासिल की है. ग्रुप ए राइफल और पिस्टल निशानेबाजों के लिए राष्ट्रीय चयन ट्रायल 5 और 6 कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में संपन्न हुए.

By

Published : Jul 1, 2023, 2:49 PM IST

Anuradha Devi Kunal Rana
Anuradha Devi Kunal Rana

नई दिल्ली : हरियाणा की अनुराधा देवी और नौसेना के कुणाल राणा ने शुक्रवार को महिला और पुरुष 10 मीटर एयर पिस्टल टी6 इवेंट में जीत हासिल की है. ग्रुप ए राइफल और पिस्टल निशानेबाजों के लिए राष्ट्रीय चयन ट्रायल 5 और 6 कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में संपन्न हुए. अनुराधा ने फाइनल में 243.7 का स्कोर बनाकर महिलाओं की स्पर्धा में हरियाणा का नेतृत्व किया. जबकि कुणाल उत्तर प्रदेश के वरुण तोमर (241.3) के साथ कड़ी टक्कर के बाद 243.2 के स्कोर के साथ विजयी हुए. कुणाल ने क्वालीफिकेशन में 586 का स्कोर बनाकर शीर्ष स्थान हासिल किया है. जबकि हरियाणा के एक अन्य निशानेबाज सुमित भी इसी स्कोर पर रहे, लेकिन कम इनर 10 के स्कोर पर दूसरे स्थान पर रहे.

फाइनल के 17वें से 21वें शॉट तक बढ़त कुणाल और वरुण के बीच झूलती रही. लेकिन उनके 22वें शॉट के लिए परफेक्ट 10.9 का मतलब था कि वह अंतिम दो शॉट में वरुण पर 1.1 की बढ़त के साथ गए, जो घटकर 0.8 रह गई. अंतिम शॉट शेष था. लेकिन वरुण के 8.6 ने कुणाल को खिताब सौंप दिया. महिला एयर पिस्टल टी6 में अनुराधा ने 582 के स्कोर के साथ क्वालीफिकेशन में शीर्ष स्थान हासिल कर एक दोहरा प्रदर्शन किया. फाइनल में भारतीय अंतर्राष्ट्रीय रिदम सांगवान शुरुआत में आगे चल रही थीं. जबकि अनुराधा पांच शॉट की पहली श्रृंखला के बाद पांचवें स्थान पर थीं. वह पूरे समय संपर्क में रहीं और 16वें शॉट के बाद बढ़त लेने के लिए धीरे-धीरे मैदान पर आईं.

रिदम ने एक बार फिर आगे बढ़ने के लिए अच्छी वापसी की है. लेकिन अनुराधा अपने अंतिम तीन शॉट्स 10.7, 10.9 और 10.2 के साथ सबसे मजबूत रही. आखिरी में उसने 1.8 के अंतर से जीत हासिल की. हरियाणा ने एक ही स्पर्धा के दो जूनियर फाइनल में भी जीत हासिल की है. क्योंकि प्रमोद ने 241.8 के स्कोर के साथ जूनियर पुरुष टी6 ट्रायल जीता, जो एक और हरियाणा 1-2-3 था. जूनियर महिला वर्ग का ताज लक्षिता ने जीता जिन्होंने 242.9 का स्कोर बनाकर चंडीगढ़ की सान्याम को हराया.

खेल की खबरें पढ़ें :

(आईएएनएस)

ABOUT THE AUTHOR

...view details