दिल्ली

delhi

नॉर्वे शतरंज में आनंद ने लगाई जीत की हैट्रिक

By

Published : Jun 3, 2022, 1:00 PM IST

आनंद ने शुक्रवार को तड़के आर्मागेडोन (सडन डैथ) में यह मुकाबला जीता चूंकि निर्धारित समय तक 39 चालों के बाद मैच ड्रॉ हो गया था.

Chess  norway chess  chess tournament  sports news in hindi  viswanathan anand  victory  विश्वनाथन आनंद  नॉर्वे शतरंज टूर्नामेंट  क्लासिकल वर्ग  वांग हाओ  जीत
Viswanathan anand

स्टावेंजर (नॉर्वे): भारतीय धुरंधर विश्वनाथन आनंद ने नॉर्वे शतरंज टूर्नामेंट के क्लासिकल वर्ग में अपना शानदार फॉर्म बरकरार रखते हुए तीसरे दौर में चीन के वांग हाओ को हराकर लगातार तीसरी जीत दर्ज की.

52 साल के आनंद ने शुक्रवार को तड़के आर्मागेडोन (सडन डैथ) में यह मुकाबला जीता चूंकि निर्धारित समय तक 39 चालों के बाद मैच ड्रॉ हो गया था.

विश्वनाथन आनंद ने तीसरे दौर में लगातार तीसरी जीत दर्ज की.

आनंद ने 44 चालों में हाओ को हराया और अब उनके 7.5 अंक हो गए हैं. अमेरिका के वेसले सो छह अंक लेकर दूसरे और दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी मैग्नस कार्लसन साढे पांच अंक लेकर तीसरे स्थान पर हैं.

आनंद ने इससे पहले क्लासिकल वर्ग में फ्रांस के मैक्सिम वाचियेर लाग्रेव और बुल्गारिया के वेसलीन टोपालोव को हराया था. कार्लसन ने तैमूर राजाबोव को हराकर वापसी की. वह दूसरे दौर में सडन डैथ में हार गए थे.

यह भी पढ़ें:शकीरा और फुटबॉलर जेरार्ड का रिश्ता टूटने की कगार पर, अफेयर बनी वजह

अन्य मैचों में वाचियेर लाग्रेव ने नॉर्वे के आर्यन तारी को हराया जबकि अनीश गिरी और सो की बाजी निर्धारित समय और आर्मागेडोन के बाद भी ड्रॉ रही. शखरियार मामरेदियारोव ने आर्मागेडोन में टोपालोव को हराया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details