दिल्ली

delhi

कोस्टा रिका से हारने के बावजूद अमेरिका ने विश्व कप के लिये क्वालीफाई किया

By

Published : Mar 31, 2022, 1:13 PM IST

अमेरिकी कोच ग्रेग बेरहाल्टर ने कहा, टीम के लिये गौरव का क्षण है, अमेरकी फुटबॉल के लिये गर्व का पल है। टीम बहुत खुश है. कोस्टा रिका 25 अंक से गोल अंतर से चौथे स्थान पर रही और अब जून में ओसनिया चैम्पियन न्यूजीलैंड से एक मैच के प्लेऑफ में आमने सामने होगी.

फीफा विश्वकप 2022
फीफा विश्वकप 2022

सान जोस: अमेरिका ने बुधवार की रात अपने अंतिम क्वालीफाइंग मैच में कोस्टा रिका से 0-2 से हारने के बावजूद कतर में होने वाले विश्व कप के लिये क्वालीफाई किया. अमेरिकी टीम 2018 में रूस में हुए विश्व कप के लिये क्वालीफाई नहीं कर सकी थी जो उसके लिये सदमे की तरह था.

कोस्टा रिका के लिये जुआन पाब्लो वरगास ने 51वें मिनट में और एंथोनी कांट्रेरास ने 59वें मिनट में गोल किये, लेकिन पिछले हफ्ते पनामा पर 5-1 की जीत की बदौलत अमेरिका गोल अंतर में कोस्टा रिका से ऊपर तीसरे स्थान पर रहा और उसने विश्व कप के लिये क्वालीफाई किया। अमेरिका के 25 अंक रहे. कनाडा 28 अंक से तालिका में शीर्ष पर रहा जबकि मेक्सिको 28 अंक लेने के बावजूद गोल अंतर से दूसरे स्थान पर रहा.

पढ़ें:तस्वीरों में....ये हैं स्टाइलिश Female bikers, अपनी ड्राइव से तोड़ रहीं कई Stereotype

अमेरिकी कोच ग्रेग बेरहाल्टर ने कहा, टीम के लिये गौरव का क्षण है, अमेरकी फुटबॉल के लिये गर्व का पल है. टीम बहुत खुश है. कोस्टा रिका 25 अंक से गोल अंतर से चौथे स्थान पर रही और अब जून में ओसनिया चैम्पियन न्यूजीलैंड से एक मैच के प्लेऑफ में आमने सामने होगी.

पीटीआई-भाषा

ABOUT THE AUTHOR

...view details