दिल्ली

delhi

एआईबीए पर्यवेक्षक ने कहा, पारदर्शी रहे भारतीय मुक्केबाजी महासंघ के चुनाव

By

Published : Feb 4, 2021, 4:06 PM IST

अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी संघ (एआईबीए) के कानूनी सलाहकार और भारतीय मुक्केबाजी महासंघ (बीएफआई) के चुनावों के पर्यवेक्षक यूरी जायेत्सेव ने इस राष्ट्रीय खेल संस्था की पूरी चुनावी प्रक्रिया को पारदर्शी करार दिया.

AIBA
AIBA

नई दिल्ली: मौजूदा अध्यक्ष अजय सिंह बुधवार को एक बार फिर से भारतीय मुक्केबाजी महासंघ (बीएफआई) के अध्यक्ष चुने गए. अजय सिंह और उनकी टीम ने आशीष शेलार को 37-27 मतों के अंतर से हराया. सिंह ने साथ ही सचिव और कोषाध्यक्ष का पद भी हासिल किया.

एआईबीए के अध्यक्ष उमर क्रेमलेव ने भी सिंह को बधाई दी और दोनों ने सोमवार को चुनावों के बाद एक कॉन्फ्रेंस कॉल में आपसी सहयोग के बारे में बात की.

इन चुनावों में मौजूदा अध्यक्ष अजय सिंह को फिर से इस पद पर चुना गया. जायेत्सेव ने एआईबीए के बयान में कहा, ''चुनाव लोकतांत्रिक और सुशासन के सिद्वांतों के अनुसार कराये गये. इनमें पूर्ण पारदर्शिता बरती गयी तथा गुप्त मतदान उम्मीद्वार के प्रतिनिधियों के अलावा एआईबीए और भारतीय राष्ट्रीय ओलंपिक समिति के पर्यवेक्षकों की कड़ी निगरानी में किया गया.''

ये भी पढ़ें- 2024 ओलंपिक में ज्यादा महिला मुक्केबाज होने पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा: बीएफआई अध्यक्ष

गुरुग्राम के एक होटल में आयोजित किए गये चुनावों में अजय सिंह ने 37-27 से जीत दर्ज की. असम के हेमंत कुमार कालिता को महासचिव चुना गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details