दिल्ली

delhi

India Women Football Team : AFC ओलंपिक क्वालीफायर में भारत का जीत से आगाज

By

Published : Apr 5, 2023, 8:23 AM IST

India Women Football Team : एएफसी महिला ओलंपिक क्वालीफायर में भारत ने जीत से आगाज किया है. भारतीय सीनियर महिला फुटबॉल टीम ने किर्गिज रिपब्लिक को 5-0 से हराया.

afc women olympic qualifying round 1 india beat kyrgyz republic
afc women olympic

बिशकेक : सीनियर महिला फुटबॉल टीम ने एएफसी महिला ओलंपिक क्वालीफायर के पहले मैच में किर्गिज के खिलाफ जीत से अभियान की शुरूआत की. ये मैच बिश्केक के डोलेन ओमुरजाकोव स्टेडियम में मंगलवार को खेला गया. भारतीय महिला टीम ने 5-0 से शानदार जीत हासिल की. 7 अप्रैल को भारत फिर से किर्गिज रिपब्लिक से भिड़ेगा.

भारतीय महिला खिलाड़ियों ने मैदान पर खूब जोश दिखाया. अंजू तमांग ने पहला गोल दागा. तमांग ने मैच शुरू होते ही छठे मिनट में गोल दागकर भारत को बढ़त दिलाई. अंजू ने 41वें मिनट में दूसरा गोल किया. शिल्की देवी ने 61वें मिनट में तीसरा गोल कर भारत की बढ़त को 3-0 कर दिया. रेणु ने 63वें मिनट में चौथा गोल किया. सौम्या गुगुलोथ ने पहले हाफ का खेल खत्म होने के बाद इंजरी टाइम के चौथे मिनट में पांचवा गोल किया. भारतीय खिलाड़ियों ने किर्गिज की टीम के पास फुटबॉल को ज्यादा देर रहने नहीं दिया.

7 अप्रैल ( शुक्रवार ) को एक बार फिर दोनों के बीच टक्कर होगी. इस मुकाबले को अगर भारत ड्रॉ करवा देता है या फिर कम अंतर से हारता है तो भी दूसरे दौर में पहुंच जाएगा. फीफा विश्व रैंकिंग में भारतीय महिला फुटबॉल टीम 61वें नंबर पर है. वहीं किर्गिज 124वें नंबर पर है. किर्गिज भारतीय टीम से काफी कमजोर है. कोच थॉमस डेननरबी टीम की जीत से उत्साहित हैं. टीम की खिलाड़ी इस जीत के बाद अगले मुकाबले पर फोकस कर रही हैं. अगले मैच में अंजू तमांग और शिल्की को फिर दमदार खेल दिखाना पड़ेगा.

भारत की टीम :
श्रेया हुड्डा ( गोलकीपर ), स्वीटी देवी, मनीषा पन्ना, आशालता देवी, शिल्की देवी (ऋतु रानी 89'), सौम्या गुगुलोथ (डांगमेई ग्रेस 66'), अंजू तमांग (करिश्मा शिरवोईकर 80'), इंदुमती, संध्या रंगनाथन (रेणु 62'), दलिमा छिब्बर, कार्तिका अंगमुथु (संगीता बसफोर 80').

इसे भी पढ़ें-SAFF Championship : भारत ने पहले मैच में भूटान को हराया, नेहा, अनीता और लिंडा ने लगाई हैट्रिक

ABOUT THE AUTHOR

...view details