दिल्ली

delhi

भारत में होने वाले महिला एशियाई कप क्वालीफायर का कार्यक्रम फिर से तय करेगा AAFC

By

Published : Jul 5, 2021, 2:09 PM IST

एशियाई फुटबॉल परिसंघ (एएफसी) की कार्यकारी समिति ने कोरोना महामारी के कारण स्वास्थ्य आपातकाल को देखते हुए भारत में आयोजित होने वाले 2022 महिला एशियाई कप के क्वालीफाइंग टूर्नामेंट के कार्यक्रम को फिर से तैयार करने का फैसला किया है.

एशियाई कप क्वालीफायर का कार्यक्रम  एशियाई फुटबॉल परिसंघ  कोरोना महामारी  Women Asian Cup  corona pandemic  Asian Football Confederation  Asian Cup Qualifier Schedule
महिला एशियाई कप क्वालीफायर का कार्यक्रम

कुआलालंपुर:एशियाई फुटबॉल परिसंघ (एएफसी) की कार्यकारी समिति ने कोविड- 19 महामारी के कारण स्वास्थ्य आपातकाल को देखते हुए हुए भारत में आयोजित होने वाले 2022 महिला एशियाई कप के क्वालीफाइंग टूर्नामेंट के कार्यक्रम को फिर से तैयार करने का फैसला किया है.

मुख्य टूर्नामेंट का आयोजन भारत में 20 जनवरी से छह फरवरी 2022 तक होना है. जबकि इसकी क्वालीफाइंग प्रतियोगिता का 13 से 25 सितंबर के बीच खेला जाना निर्धारित है.

एएफसी से जारी विज्ञप्ति के मुताबिक, एएफसी कार्यकारी समिति ने महिला एशियाई कप भारत 2022 की तैयारियों के तहत क्वालीफायर मुकाबलों की तारीखों को अंतिम रूप देने में अधिक लचीलापन अपनाने का निर्णय लिया है.

यह भी पढ़ें:टोक्यो में तीरंदाजों को दोहराना होगा विश्व कप का प्रदर्शन

संचालन समिति ने कहा, हम ने मेजबानों की उपलब्धता, टीमों की यात्रा से जुड़ी तैयारी, पृथकवास और कई देशों की ओर से लागू किए गए स्वास्थ्य उपायों से होने वाली चुनौतियों को ध्यान में रखा है.

एएफसी कार्यकारी समिति ने महिला फुटबॉल समिति की अगले साल अंडर- 17 महिला एशियाई कप (इंडोनेशिया) और अंडर- 20 महिला एशियाई कप (उज्बेकिस्तान) को रद्द करने की सिफारिश को भी मंजूरी दे दी है.

यह भी निर्णय लिया गया कि वही मेजबान (इंडोनेशिया और उज्बेकिस्तान) 2024 में इन दोनों प्रतियोगिताओं के अगले सत्र की मेजबानी करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details