दिल्ली

delhi

82 साल के पूर्व विधायक एमजे जेकब ने मास्टर्स एथलेटिक्स में 2 कांस्य पदक जीते

By

Published : Jul 10, 2022, 9:16 PM IST

एमजे जेकब ने पुरुष वर्ग में 200 मीटर हर्डल्स रेस और 80 मीटर हर्डल्स रेस प्रतियोगिता में पदक जीते, जो 80 से 84 साल की आयु के पुरुषों के लिए है.

Athletics News  World Masters Athletics  MJ Jacob  bronze medals  Finland  केरल  एमजे जेकब  वर्ल्ड मास्टर्स एथलेटिक मीट  कांस्य पदक
MJ Jacob

तिरुवनंतपुरम : केरल विधानसभा के पिरावम से पूर्व सदस्य और सीपीएम के वरिष्ठ नेता 82 साल के एमजे जेकब ने फिनलैंड में आयोजित वर्ल्ड मास्टर्स एथलेटिक मीट में दो कांस्य पदक जीते हैं. उनके कार्यालय ने सूचित किया कि अनुभवी राजनेता ने पुरुष वर्ग में 200 मीटर हर्डल्स रेस और 80 मीटर हर्डल्स रेस प्रतियोगिता में पदक जीते, जो 80 से 84 साल की आयु के पुरुषों के लिए है. उन्होंने इस साल की शुरुआत में केरल मास्टर्स एथलेटिक्स में 80 मीटर बाधा दौड़ और 200 मीटर हर्डल्स रेस में स्वर्ण पदक जीते थे. उन्होंने इससे पहले एशियन मास्टर्स एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भी गोल्ड मेडल जीता था.

एमजे जेकब ने 2006 में तत्कालीन विधायक और पूर्व मंत्री दिवंगत टी.एम. याकूब. पिरावम को हराकर केरल की चुनावी राजनीति में एक आश्चर्यजनक जीत दर्ज की थी. वह तिरुमराडी पंचायत के पूर्व अध्यक्ष भी थे और उन्होंने एर्नाकुलम जिला पंचायत सदस्य के रूप में कार्य किया. वर्ल्ड मास्टर्स एथलेटिक मीट 29 जून से 10 जुलाई तक आयोजित किया गया. यह 35 साल और उससे अधिक आयु के पुरुष और महिला एथलीटों के लिए (ट्रैक एंड फील्ड) एक विश्व चैंपियनशिप प्रतियोगिता है.

यह भी पढ़ें:शूटिंग विश्व कप : 10 मीटर एयर राइफल में शीर्ष आठ में पहुंचे अर्जुन बबूता, पार्थ मखीजा

ABOUT THE AUTHOR

...view details