दिल्ली

delhi

Austrian GP : 21 वर्षीय चार्ल्स लेकरेक ने हासिल किया पोल पोजीशन

By

Published : Jun 30, 2019, 3:31 PM IST

ऑस्ट्रियन ग्रां प्री की क्वालीफाइंग रेस में 21 वर्षीय चार्ल्स लेकरेक ने लुइस हैमिल्टन को पछाड़कर पोल पोजिशन हासिल किया है.

Austrian GP

स्पीलबर्ग (ऑस्ट्रिया): फेरारी के फॉर्मूला-1 चालक चार्ल्स लेकरेक ने ऑस्ट्रियन ग्रां प्री के लिए हुई क्वालीफाइंग रेस में सबसे तेज लैप टाइम निकालते हुए मुख्य रेस के लिए पोल पोजिशन हासिल किया. वो अपने करियर में दूसरी बार ऐसा कर पाए हैं.

वहीं मर्सिडीज के ब्रिटिश चालक लुइस हैमिल्टन शनिवार को हुई इस क्वालीफाइंग रेस में दूसरे पायदान पर रहे. वो रविवार को होने वाली रेस में लेकरेक के साथ पहली लाइन में मौजूद होंगे.

Austrian GP क्वालीफाइंग रेस

लेकरेक क्वालीफाईंग रेस में एक मिनट और 03.003 सेकेंड का सबसे तेज लैप टाइम निकाला. 21 वर्षीय खिलाड़ी को ऑस्ट्रिया के पूर्व चैंपियन दिवंगत निकी लाउदा के पुत्र लुकस ने पोल पोजिशन से सम्मानित किया.

लेकरेक ने कहा,"इस कार को चलाने में बहुत आनंद आया. मैं पोल पोजिशन पाकर बहुत खुश हूं. मुख्य रेस शरीरिक रूप से मरे लिए और कार के लिए बहुत कठिन होगी."

रेस के बाद हैमिल्टन ने फरारी को शुभकामनाएं दीं. उन्होंने कहा,"चार्ल्स को बधाई हो. वो बहुत तेज थे और हम उनका सामना नहीं कर पाए. मुझे युवा खिलाड़ियों से लड़ना होगा."

मार्क वेर्साटेपेन और वाल्टेरी बोटास दूसरी लाइन से रेस की शुरुआत करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details