दिल्ली

delhi

ईटीवी भारत से खास बातचीत में प्रिंसपाल सिंह के कोच ने बताया उनकी सफलता का राज

By

Published : Jul 30, 2020, 11:05 AM IST

प्रिंसपाल सिंह के कोच धालीवाल ने वीडियो कॉल के जरिए प्रिंसपाल को बधाई दी और उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं भी दीं. ये कोच धालीवाल थे जिन्होंने प्रिंसपाल को बास्केटबॉल से जोड़ा था और वो पंजाब बास्केटबॉल एसोसिएशन के महासचिव भी हैं. कोच का कहना है कि हमारे समाज, सरकारों और बच्चों के माता-पिता ने कभी नहीं सोचा था कि उनके बच्चे खेलकूद में इतना अच्छा प्रदर्शन करेंगे. कोच का कहना है कि पंजाब का युवा आज ड्रग्स की गिरफ्त में है लेकिन उन्हें गर्व प्रिंसपाल सिंह जैसे युवाओं पर.

princepal singh
princepal singh

गुरदासपुर: पंजाब के गुरदासपुर के कड़िया के रहने वाले एक युवक प्रिंसपाल सिंह को एनबीए अकादमी द्वारा चुना गया है. प्रिंसपाल सिंह की इस उपलब्धि के बाद उनके परिवार में खुशी की लहर है.

प्रिंसपाल सिंह की इस उपलब्धि के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने एनबीए में चयन पर प्रसन्नता व्यक्त की और उन्हें बधाई भी दी.

देखिए वीडियो

प्रिंसपाल सिंह के कोच सचिव तेजा सिंह धालीवाल ने कहा कि जब प्रिंसपाल 14 साल के थे तब से वो उनके संपर्क में हैं. उन्होंने कहा कि प्रिंसिपल का कद 6 फीट 10 इंच है और वो भारत के लिए खेल चुके हैं. वो अब 19 साल का है और उसे एनबीए के लिए चुना गया है.

कोच धालीवाल ने वीडियो कॉल के जरिए प्रिंसपाल को बधाई दी और उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं भी दीं. ये कोच धालीवाल थे जिन्होंने प्रिंसपाल को बास्केटबॉल से जोड़ा था और वो पंजाब बास्केटबॉल एसोसिएशन के महासचिव भी हैं. कोच का कहना है कि हमारे समाज, सरकारों और बच्चों के माता-पिता ने कभी नहीं सोचा था कि उनके बच्चे खेलकूद में इतना अच्छा प्रदर्शन करेंगे. कोच का कहना है कि पंजाब का युवा आज ड्रग्स की गिरफ्त में है लेकिन उन्हें गर्व प्रिंसपाल सिंह जैसे युवाओं पर.

प्रिंसपाल सिंह का मैसेज

प्रिंसपाल ने ईटीवी भारत के माध्यम से पंजाब के अन्य युवाओं से पूरे दिल से खेलने और खेल में रुचि रखने की अपील की."

उन्होंने कहा कि आप खेले और स्वस्थ रहें ताकि आप बेहतर जीवन जी सकें.

बता दें कि नवम्बर 2018 में सिंह अपनी प्रतिभा के दम पर ऑस्ट्रेलिया के कैनबरा स्थित द एनबीए ग्लोबल अकादमी पहुंचे, जहां अमेरिका के बाहर चुने गए टॉप महिला एवं पुरुष प्रतिभाशाली एथलीटों को ट्रेन किया जाता है. वहां से बास्केटबॉल में माहिर होने के बाद इस साल सिंह एनबीए अकादमी ग्रेजुएट हुए.

अब्दुर-रहीम ने कहा, "हम एनबीए जी लीग मे प्रिंसपाल को अपना करियर शुरू करने देने का मौका देकर रोमांचित हैं. हाई स्कूल बच्चों के लिए हमारा जो डेवलपमेंटल पाथवे है, उसके आधार पर हमारी आशा यही रही है कि इन बच्चों को अधिक से अधिक एक्सपोजर मिले और उसके दम पर ये आगे जाकर इंटरनेशनल स्तर पर अपनी छाप छोड़े. हमें एनबीए अकादमी प्रोग्राम में शामिल खिलाड़ियों की प्रतिभा पर भी भरोसा रहा है."

ABOUT THE AUTHOR

...view details