दिल्ली

delhi

भारतीय हॉकी टीम की कप्तान रानी रामपाल ने जीता 'द वर्ल्ड गेम्स एथलीट ऑफ द ईयर' का पुरस्कार

By

Published : Jan 30, 2020, 9:14 PM IST

Updated : Feb 28, 2020, 2:07 PM IST

भारतीय महिला राष्ट्रीय हॉकी टीम की कप्तान रानी रामपाल ने 'द वर्ल्ड गेम्स एथलीट ऑफ द ईयर' का पुरस्कार जीता है. रामपाल को 199,477 वोट मिले. वो पुरस्कार के आधिकारिक प्रायोजकों से एक ट्रॉफी और पुरस्कार राशि प्राप्त करेगी.

Rani Rampal, The World Games Athlete of the Year
Rani Rampal

हैदराबाद : भारत की महिला हॉकी टीम की कप्तान रानी रामपाल ने गुरुवार को 'द वर्ल्ड गेम्स एथलीट ऑफ द ईयर 2019' पुरस्कार जीत लिया है. ये पुरस्कार शानदार प्रदर्शन, सामाजिक सरोकार और अच्छे व्यवहार के लिए दिया जाता है. इस पुरस्कार के लिए लोगों ने मतदान किया.

रानी रामपाल को मिले ये पुरस्कार

25 एथलीटों को किया गया नामांकित

सभी 25 एथलीटों को उनके अंतरराष्ट्रीय संघों द्वारा इस पुरस्कार के लिए नामांकित किया गया था. रानी को उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए एफआईएच द्वारा सिफारिश की गई थी. इस पुरस्कार के लिए 25 पुरुष तथा महिला नामांकन थे. इसके बाद इसे 10 का किया गया और फिर इसके लिए लोगों की राय ली गई.

हॉकी इंडिया का ट्वीट

इन एथलीटों को भी मिले काफी वोट

रानी के अलावा कराटे स्टार स्टैनीसलाव होरूना (यूक्रेन), कनाडाई पावरलिफ्टर चैम्पियन राहेया स्टिन और स्लोवानिया की स्पोर्ट क्लाइम्बिंग स्टार जांजा गार्नब्रेट को काफी मत मिले लेकिन रानी ने इन सबको पीछे छोड़ दिया.

मिताली राज की बायोपिक का पोस्टर हुआ लॉन्च, इस दिन फिल्म होगी रिलीज


15 साल की उम्र से भारत के लिए खेल रहीं रानी ने अब तक कुल 240 मैच खेले हैं. रानी की कप्तानी में भारतीय टीम टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुकी है.

Last Updated : Feb 28, 2020, 2:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details