दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

महिला हॉकी: कोरिया दौरे के लिए भारतीय टीम हुई रवाना

तीन मैचों की सीरीज के लिए भारतीय महिला हॉकी टीम दक्षिण कोरिया रवाना हो चुकी है. आगामी महिला सीरीज फाइनल्स के लिए भारतीय टीम का ये दौरा काफी महत्वपुर्ण माना जा रहा है.

By

Published : May 18, 2019, 11:33 PM IST

Indian women hockey

बेंगलुरू:भारतीय महिला हॉकी टीम कप्तान रानी रामपाल की नेतृत्व में जिनचुन में होने वाली तीन मैचों की सीरीज के लिए कोरिया रवाना हो गई.

भारतीय टीम का ये दौरा हिरोशिमा में होने वाली आगामी एफआईएच महिला सीरीज फाइनल्स की तैयारियों के लिए एक अच्छा मौका होगा. भारतीय टीम कोरिया दौरे पर मेजबान टीम के साथ सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को तीन मैच खेलेगी.

एफआईएच महिला सीरीज फाइनल्स जापान के हिरोशिमा में 15 से 23 जून तक खेला जाएगा. कप्तान रानी कंधे की चोट के बाद से टीम में वापसी कर रही हैं.

कप्तान रानी रामपाल

कोरियाई दौरे पर सविता और रजनी इतिमारपू तीन मैचों की सीरीज में गोलकीपिंग की जिम्मेदारी संभालेंगी जबकि गुरजीत कौर इस दौरे से टीम में वापसी कर रही हैं. वो चोटिल होने के कारण मलेशिया दौरे पर नहीं जा सकी थी.

रानी ने रवानगी से पूर्व कहा,"पिछले टूर्नामेंटों के कुछ अच्छे परिणामों से भारतीय टीम आत्मविश्वास से भरी हुई है और कोरिया जैसी कड़ी टीम के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करने को लेकर आश्वस्त है. मेजबानों के लिए अनुकूल परिस्थितियों में ये सीरीज बहुत चुनौतीपूर्ण होगी. ये सीरीज एफआईएच महिला सीरीज फाइनल्स की तैयारियों के लिए महत्वपूर्ण होगा."

कप्तान ने कहा,"ये मेरे और गुरजीत के लिए अहम सीरीज है. हम रिहैबिलिटेशन से वापसी कर रहे हैं. कड़े मुकाबले खेलने से हम एफआईएच महिला सीरीज फाइनल्स से पहले सही लय में लौट आएंगे."

ABOUT THE AUTHOR

...view details