दिल्ली

delhi

हॉकी : भारत ने आस्ट्रेलिया-ए को 3-0 से हराया

By

Published : May 10, 2019, 12:44 PM IST

Updated : May 10, 2019, 1:28 PM IST

भारतीय हॉकी टीम ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर लगातार दूसरी जीत दर्ज करते हुए ऑस्ट्रेलिया-ए टीम को शुक्रवार को 3-0 से हरा दिया. भारत के लिए सुमित कुमार जूनियर ने दो जबकि रुपिंदर पाल सिंह ने एक गोल किया.

Hockey india

पर्थ : भारतीय टीम इन दिनों पांच मैचों की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है. उसने अपने पहले मैच में वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया क्लब टीम को हराया था. भारत को अब ऑस्ट्रेलिया-ए टीम के साथ एक और मैच खेलना है और फिर उसे राष्ट्रीय टीम के साथ दो मैच खेलने हैं.

युवा स्ट्राइकर सुमित कुमार जूनियर किए गोल

भारत की 3-0 की जीत में युवा स्ट्राइकर सुमित कुमार जूनियर ने 12वें और 13वें मिनट में दो गोल किए जबकि स्टार ड्रैग फ्लिकर रुपिंदर पाल सिंह ने छठे मिनट में गोल करते हुए भारत का खाता खोला. चोट के कारण आठ महीने के बाद टीम में वापसी करते हुए रुपिंदर ने पहला गोल किया.

भारतीय हॉकी टीम

कोच ग्राहम रीड टीम के प्रदर्शन से खुश हैं

मैच के बाद भारतीय टीम के नवनियुक्त कोच ग्राहम रीड ने कहा, "पहले क्वार्टर में हम अच्छा खेले. हमने पहले मैच से हालात के साथ तालमेल बनाने में सफलता हासिल की थी? हमारे लिए इस प्रक्रिया में संयमित और फोकस रहना जरूरी था. हम जिस तरह आगे बढ़ रहे हैं, मैं उससे खुश हूं. हमने इस मैच में कई मौके बनाए और मैं मानता हूं कि हम इससे बेहतर परिणाम हासिल कर सकते थे."

भारतीय फुटबॉल टीम को मिला नया कोच, एआईएफएफ तकनीकी समिति ने स्टीमाक का नाम किया आगे

भारत को अपना अगला मैच 13 मई को ऑस्ट्रेलिया-ए के साथ ही खेलना है. रीड ने कहा कि अगला मैच कठिन होगा क्योंकि पहले मैच में हार के बाद ऑस्ट्रेलिया-ए टीम मजबूत होकर उभरेगी क्योंकि इसमें ऑस्ट्रेलिया की सीनियर टीम के सात-आठ खिलाड़ी हैं.

Last Updated : May 10, 2019, 1:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details