दिल्ली

delhi

चिरमको को अपने आदर्श आकाशदीप के साथ सीनियर टीम में खेलने की उम्मीद

By

Published : Dec 20, 2020, 7:49 PM IST

भारतीय पुरुष जूनियर हॉकी टीम के फॉरवर्ड सुदीप चिरमको ने कहा है कि वो सीनियर टीम के आकाशदीप सिंह को अपना आदर्श मानते हैं और उन्हें उम्मीद है कि वो एक दिन इस अनुभवी फॉरवर्ड के साथ खेलेंगे.

forward Sudeep Chirmako
forward Sudeep Chirmako

बेंगलुरु : सुदीप वर्तमान में भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम के साथ राष्ट्रीय शिविर में बेंगलुरु के साई सेंटर में है. वो अर्जेंटीना में 2018 में आयोजित तीसरे युवा ओलंपिक खेलों में रजत पदक विजेता टीम के सदस्य रह चुके हैं.

आकाशदीप सिंह

सुदीप ने कहा, " मुझे लगता है कि मैं जिस क्षेत्र में खेलता हूं, वह आकाशदीप सिंह की सीनियर टीम के लिए बहुत महत्वपूर्ण है. वो हमेशा गेंद के साथ बहुत तेज होते हैं और उसकी स्थिति और ऑफ-द-बॉल रन हमेशा टीम के लिए उपयोगी होते हैं. इसलिए मैं हमेशा उनके खेल पर नजर रखता हूं और मैं उम्मीद करता हूं कि एक दिन भारतीय टीम के लिए उनके साथ खेलने में सक्षम रहूंगा."

उन्होंने कहा, " ये मेरे जीवन और मेरे युवा करियर में एक अद्भुत समय है. जूनियर टीम के साथ उच्च स्तर पर देश का प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए सम्मान की बात थी. अब मैं कड़ी मेहनत करना चाहता हूं ताकि सीनियर टीम के लिए खेल सकूं. मैं एक ऐसे क्षेत्र से आता हूं, जो अपनी हॉकी के लिए जाना जाता है. यहां के कई खिलाडियों ने भारत का प्रतिनिधित्व किया है और मैं राष्ट्रीय टीम के साथ अपने कर्तव्यों का पालन करता हूं."

हॉकी इंडिया (लोगो)

सुदीप ने 2018 में स्पेन में आयोजित आठ देशों इंविटेशनल टूर्नामेंट से भारत की जूनियर टीम के लिए पदार्पण किया था। वह 2019 में जोहोर कप जीतने वाली टीम के भी सदस्य थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details