दिल्ली

delhi

By

Published : Jul 28, 2020, 1:42 PM IST

ETV Bharat / sports

वालेंसिया एफसी ने जावी ग्रासिया को कोच के तौर पर नियुक्त किया

जावी के पास कोचिंग का अच्छा खासा अनुभव है. वो इससे पहले मालागा, ओसासुना, अल्मेरिया और काडिज जैसे क्लबों को कोच रह चुके हैं.

javi garcia
javi garcia

मेड्रिड: स्पेनिश ला लीगा क्लब वालेंसिया ने जावी ग्रासिया को अपनी सीनियर टीम का कोच नियुक्त किया है. क्लब के मुताबिक जावी का कार्यकाल जून 2022 तक होगा. क्लब ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर इसकी जानकारी दी.

50 साल के जावी ने इस करार पर खुशी जाहिर की और कहा कि वालेंसिया जैसे क्लब का कोच बनकर वो गर्व महसूस कर रहे हैं और उनका प्रयास क्लब को जीत दिलाते हुए फैन्स को अच्छा महसूस कराने का होगा.

जावी के पास कोचिंग का अच्छा खासा अनुभव है. वो इससे पहले मालागा, ओसासुना, अल्मेरिया और काडिज जैसे क्लबों को कोच रह चुके हैं.

जावी ग्रासिया

वहीं दूसरी ओर स्पेन के फुटबॉल क्लब विलारियल ने गुरुवार को उनाई एमरी को अगले तीन सीजन के लिए अपना नया मैनेजर नियुक्त किया है. एमरी को आर्सेनल ने 18 महीने रखने के बाद नवंबर-2018 में कोच पद से हटा दिया था.

क्लब ने अपने ट्विटर हैंडल पर जारी बयान में लिखा है, "एमरी विश्व फुटबॉल का विशाल अनुभव रखने वाले काफी सम्मानित कोच हैं. उन्होंने पेरिस सेंट जर्मेन, आर्सेनल जैसे क्लबों को कोचिंग दी है. सेविला एफसी और वालेंसिया सीएफ के साथ सफलतापूर्वक काम करने के बाद वो ला लीगा के बारे में जानते हैं."

एमरी ने मैनेजर के रूप में अपने करियर की शुरुआत लोर्का डेपोर्टिवा से की थी और उसे दूसरी डिविजन में पहुंचाया था. इसके बाद वो अल्मेरिया गए थे और उसे ला लीगा में प्रमोट कराया था.

उनको कोच रहते आर्सनल यूईएफए यूरोपा लीग 2018-19 में उप-विजेता रही थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details