दिल्ली

delhi

By

Published : Sep 22, 2019, 5:08 PM IST

Updated : Oct 1, 2019, 2:29 PM IST

ETV Bharat / sports

भारतीय महिला फुटबॉल खिलाड़ी अदिति चौहान की ETV BHARAT से एक्सक्लूसिव बातचीत, देखिए VIDEO

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कई फुटबॉल टूर्नामेंट में अपनी काबिलियत का लोहा मनवा चुकी अदिति चौहान भारतीय महिला फुटबॉल टीम में गोलकीपर हैं. उनके पूरे सफर और आगामी भविष्य की रणनीतियों को लेकर ईटीवी भारत ने उनसे खास बातचीत की.

Aditi Chauhan

नई दिल्ली : अदिति चौहान ने एक खिलाड़ी के रूप में बास्केटबॉल से अपने सफर की शुरूआत की थी लेकिन आज नाम कमा रहीं हैं, फुटबॉल प्लेयर के रूप में. ईटीवी भारत से इस बातचीत में अनिता ने अपने पूरे सफर के बारे में बताया.

भारतीय महिला फुटबॉल गोलकीपर अदिति चौहान से खास बातचीत, देखिए वीडियो


इंग्लैंड में अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट खेलने वाली पहली भारतीय



अदिति इंग्लैंड में अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट खेलने वाली पहली महिला भारतीय हैं. इंग्लैंड से लेकर बाकी दूसरे देशों में अपने खेल के अनुभवों को भी अनिता ने ईटीवी भारत से बातचीत में साझा किया. उन्होंने ये भी बताया कि किस तरह भारत को बाकी देशों से खेलों के क्षेत्र में सीखने की जरूरत है.

अपने टूर्नामेंट में व्यस्त रहीं अदिति का इस बार दिल्ली` फुटबॉल टीम के लिए चयन नहीं हुआ. इसे लेकर पूछने पर अदिति ने कहा कि ये मेरे लिए काफी निराशा की बात है. उन्होंने कहा कि एक खिलाड़ी के लिए ये बड़ी बात होती है कि वह अंतरराष्ट्रीय स्तर के टूर्नामेंट्स के साथ अपने स्टेट के लिए भी खेले.


गुरुग्राम में उन्होंने अपना इंस्टिट्यूट शुरू किया

अदिति अपने खेल से इतर आगामी भविष्य के लिए खिलाड़ियों को तैयार करने की दिशा में भी काम कर रही हैं. उन्होंने बताया कि गुरुग्राम में उन्होंने अपना इंस्टिट्यूट शुरू किया है, जिसमें लड़कियों को फुटबॉल की बारीकियां सिखाई जाती हैं.

अनिता ने अपने आगामी टूर्नामेंट्स को लेकर अपनी प्रतिबद्धता जताई और साथ ही यह भी बताया कि किस तरह भारत फुटबॉल जैसे खेलों में महिला प्रतिनिधित्व को और आगे ले जा सकता है.

Last Updated : Oct 1, 2019, 2:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details