दिल्ली

delhi

दक्षिण एशियाई खेल : भारतीय महिला फुटबॉल टीम की स्वर्णिम हैट्रिक

By

Published : Dec 9, 2019, 6:22 PM IST

इस चैम्पियनशिप में भारत की ओर से 29 वर्षीय रतनबाला देवी टूर्नामेंट की टॉप स्कोरर रहीं. उन्होंने चार मैचों में पांच गोल किए.

INDvsNEP
INDvsNEP

पोखरा : भारतीय महिला फुटबॉल टीम ने अपना शानदार प्रदर्शन बरकरार रखते हुए यहां जारी दक्षिण एशियाई खेलों में लगातार तीसरी बार चैम्पियन बनने का गौरव हासिल किया. भारतीय महिला फुटबॉल टीम ने सोमवार को यहां खेले गए फाइनल मैच में मेजबान नेपाल को 2-0 से हराकर लगातार तीसरी बार स्वर्ण पदक जीत लिया. भारत की इस जीत में बाला देवी का अहम योगदान रहा, जिन्होंने दोनों गोल दागे.

भारतीय टीम ने इस खिताबी मुकाबले में आक्रामक शुरुआत की और रतनबाला देवी के 18वें मिनट में किए गए गोल की मदद से 1-0 की बढ़त बना ली. इसके बाद नेपाल की टीम ने भी अच्छे मौके बनाए, लेकिन भारतीय गोलकीपर अदिती चौहान ने मेजबान टीम को बराबरी हासिल करने से रोके रखा था.

गोल करने के बाद जश्न मनाती भारतीय फुटबॉल खिलाड़ी

अदिती के शानदार गोलकीपिंग के कारण भारत ने टूर्नामेंट के पांच मैचों में अब तक एक भी गोल नहीं खाया है. भारत ने इसके बाद हाफ टाइम तक अपनी इस बढ़त को कायम रखा.

भारतीय टीम ने दूसरे हाफ में भी अपना आक्रामक खेला जारी रखा और 56वें मिनट में बाला देवी के एक और गोल की मदद से स्कोर को 2-0 तक पहुंचा दिया. भारतीय टीम ने इस स्कोर को अंत तक कायम रखते हुए लगातार तीसरी बार स्वर्ण पदक अपने नाम कर लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details