दिल्ली

delhi

By

Published : Sep 8, 2020, 12:16 PM IST

ETV Bharat / sports

ईस्ट बंगाल को मिला इस नई कंपनी का साथ, ISL में दावेदारी के लिए कसी कमर

ईस्ट बंगाल के आजीवन सदस्य श्रेनिक सेट ने बताया है कि फीफा के नियमों के अनुसार टीम का नाम 'श्री ईस्ट बंगाल' नहीं हो सकता.

ईस्ट बंगाल
ईस्ट बंगाल

नई दिल्ली: ईस्ट बंगाल के निवेशकों ने श्री सीमेंट फाउंडेशन नाम की कंपनी को पंजीकृत कराया है जिससे कि आगामी इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) फुटबॉल टूर्नामेंट में एक फ्रेंचाइजी के स्थान के लिए बोली दस्तावेज जमा कराया जा सके.

इस नई कंपनी को जयपुर में कारपोरेट मामलों के मंत्रालय के समक्ष शनिवार को पंजीकृत कराया गया. इस कंपनी के निदेशक संजय मेहता और प्रकाश नारायण चनगानी शामिल हैं.

बोर्ड में अंत में श्री सीमेंट लिमिटेड के आठ निदेशक होंगे जिसने ईस्ट बंगाल के साथ संयुक्त उपक्रम के तहत 76 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदी. दो निदेशक ईस्ट बंगाल के होंगे.

इंडियन सुपर लीग

ईस्ट बंगाल के आजीवन सदस्य और श्री सीमेंट के सलाहकार श्रेनिक सेट ने एजेंसी को बताया, "हमें जगह बनानी चाहिए (आईएसएल में). आखिर पूरी प्रकिया इसके लिए ही की गई है (ईस्ट बंगाल को शामिल करने के लिए)."

टीम के नए नाम के बारे में पूछे जाने पर श्रेनिक ने कहा कि ईस्ट बंगाल के नाम के आगे कुछ जोड़ा जाएगा.

उन्होंने कहा, "फीफा के नियमों के अनुसार ये श्री ईस्ट बंगाल नहीं हो सकता. इसे कुछ और होना चाहिए. हम अन्य नामों पर विचार कर रहे हैं. ये अब भी प्रक्रिया में है."

ईस्ट बंगाल

श्री सीमेंट और ईस्ट बंगाल के बीच साझेदारी में श्रेनिक ने अहम भूमिका निभाई है जो शहर के जाने माने उद्योगपति हैं और फुटबॉल की गहरी जानकारी रखते हैं.

पता चला है कि श्रेनिक बोर्ड के निदेशकों में से एक होंगे लेकिन उन्होंने कहा कि आईएसएल के आयोजक फुटबॉल स्पोर्ट्स डेवलपमेंट लिमिटेड के 11वीं टीम की घोषणा करने के बाद ही नामों की घोषणा की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details