दिल्ली

delhi

यूरो 2020 क्वालीफायर्स : करियर में 700वें गोल से सिर्फ एक कदम दूर रोनाल्डो

By

Published : Oct 12, 2019, 4:18 PM IST

स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो अपने करियर के 700 वें गोल से मात्र एक गोल दूर हैं. यदि रोनाल्डो ऐसा करने में कामयाब हो जाते हैं तो वे दुनिया के छठे खिलाड़ी होंगे.

RONALDO

लिस्बन :पुर्तगाल के करिश्माई फॉरवर्ड क्रिस्टियानो रोनाल्डो अपने दमदार करियर में 700 गोल करने से केवल एक कदम दूर हैं. वे ऐसा करने वाले फुटबॉल के इतिहास में केवल छठे खिलाड़ी होंगे.

पुर्तगाल ने शुक्रवार रात खेले गए 2020 यूरोपीय चैम्पियनशिप क्वालीफायर्स के ग्रुप-बी के मैच के लक्समबर्ग को 3-0 से शिकस्त दी, जिसमें रोनाल्डो ने भी एक गोल किया.

क्रिस्टियानो रोनाल्डो

इसके साथ रोनाल्डो ने अपने करियर में कुल 699 कर लिए हैं.

मैच की शुरुआत से ही पुर्तगाल मेहमान टीम पर हावी नजर आई. पहले हाफ में पुर्तगाल ने दमदार खेल दिखाया और उसे बढ़त बनाने में सफलता भी मिली.

फॉरवर्ड बर्नाडो सिल्वा ने 16वें मिनट में दमदार खेल दिखाया और गोल करते हुए स्कोर 1-0 कर दिया.

ये भी पढ़े- लिवरपूल के क्लॉप को लगातार दूसरी बार मिला 'मैनेजर ऑफ द मंथ' अवॉर्ड

मेजबान टीम के लिए दूसरा हाफ भी दमदार रहा. 65वें मिनट में रोनाल्डो को मौका मिला और उन्होंने अपने करियर को 699वां गोल करते हुए अपनी टीम की बढ़त को दोगुना कर दिया.

मैच समाप्त होने से पहले तीसरा गोल पुर्तगाल ने 89वें मिनट में किया. ये गोल गोकालो गुएडेस ने किया और अपनी टीम की जीत सुनिश्चित कर दी.

इस जीत के बाद पुर्तगाल की टीम ग्रुप तालिका में 11 अंकों के साथ दूसरे पायदान पर काबिज है. शीर्ष पर काबिज यूक्रेन के 16 अंक हैं, लेकिन उसने पुर्तगाल से एक मुकाबला अधिक खेला है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details