दिल्ली

delhi

रियल बेटिस ने मैनुएल पेलेग्रीनी को कोच नियुक्त करने की पुष्टि की

By

Published : Jul 10, 2020, 7:43 AM IST

पेलेग्रीनी अब जोआन फेरर की जगह लेंगे, जिन्हें एथलेटिको बिल्बाओ के खिलाफ 0-1 की हार के बाद बर्खास्त कर दिया गया था.

real betis
real betis

मेड्रिड:स्पेनिश लीग ला लीगा क्लब रियल बेटिस ने मैनुएल पेलेग्रीनी को अपना नया कोच नियुक्त करने की गुरुवार को पुष्टि की है. एक समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, 66 वर्षीय चिली के पेलेग्रीनी को उनके काम करने के तरीके के कारण 'इंजीनियर' के रूप में जाना जाता है. उन्होंने जून 2023 तक रियल बेटिस का कोच बने रहने के करार पर हस्ताक्षर किया है.

पेलेग्रीनी अब जोआन फेरर की जगह लेंगे, जिन्हें एथलेटिको बिल्बाओ के खिलाफ 0-1 की हार के बाद बर्खास्त कर दिया गया था.

मैनुएल पेलेग्रीनी

पेलेग्रीनी इससे पहले, विला रियल, रियल मेड्रिड और मालगा के कोच रह चुके हैं. इसके अलावा वो मैनचेस्टर सिटी के भी कोच रहे हैं. सिटी ने उनके मार्गदर्शन में ही 2014 में प्रीमियर लीग का खिताब जीता था.

इससे पहले स्पेन के फुटबॉल क्लब रियल बेटिस के कोच जोआन फेरार रुबी को एथलेटिको बिल्बाओ के खिलाफ 0-1 की हार के तुरंत बाद बर्खास्त कर दिया गया था जिसके बाद अब नए कोच के रूप में मैनुएल पेलेग्रीनी का क्लब स्वागत कर रहा है.

कोच जोआन फेरार रुबी इससे पहले खाली स्टेडियम को लेकर चिंतित दिखाई दिए थे. जिसमें उन्होंने कहा था कि खाली स्टेडियमों में बिना दर्शकों के खेलने से टीम पर क्या असर पड़ेगा.

उन्होंने कहा, "मुझे ये सोचने में अच्छा लगता है कि इससे डर्बी में मदद मिलेगी, लेकिन देखते हैं. सच्चाई ये है कि प्रशंसक काफी अहम हैं."

उन्होंने कहा, "जब कोच कहते हैं कि हमें समर्थन के लिए प्रशंसकों की जरूरत है, हम ये इसलिए कहते हैं क्योंकि ये सच है और वो हमें मुश्किल समय में हौसला दे सकते हैं और हमें आगे बढ़ा सकते हैं."

बेटिस के कोच ने जर्मनी का हवाला देते हुए कहा, "वहां सिर्फ 21 फीसदी मैचों में मेजबान टीम को जीत मिली है और ये जाहिर सी बात है, लेकिन मैच में सबसे अहम बात ये है कि कौन सर्वश्रेष्ठ खेलता है और ये निर्भर करता है कि किसने अच्छी तैयारी की है."

ABOUT THE AUTHOR

...view details