दिल्ली

delhi

Premier League: मोहम्मद सलाह की हैट्रिक, लिवरपूल ने लीड्स युनाइटेड को हराया

By

Published : Sep 13, 2020, 1:00 PM IST

ईपीएल के अपने पहले मैच में लिवरपूल ने लीड्स युनाइटेड को 4-3 से हराया. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 16 साल के लंबे अंतराल के बाद प्रीमियर लीग में लौटी लीड्स युनाइटेड ने भी बेहतरीन शुरुआत की.

Premier League
Premier League

लंदन:मोहम्मद सलाह की शानदार हैट्रिक के दम पर मौजूदा चैंपियन लिवरपूल ने यहां इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) 2020-21 सीजन के अपने पहले मैच में लीड्स युनाइटेड को 4-3 से हराकर टूर्नामेंट में अपने खिताब बचाओ अभियान की शानदार शुरुआत की.

एक समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, 16 साल के लंबे अंतराल के बाद प्रीमियर लीग में लौटी लीड्स युनाइटेड ने भी बेहतरीन शुरुआत की.

इंग्लिश प्रीमियर लीग

लिवरपूल ने चौथे मिनट में ही पेनाल्टी पर गोल दागकर अपना खाता खोल लिया. मेजबान टीम के लिए यह गोल सलाह ने दागा.

लिवरपूल अपनी इस बढ़त को ज्यादा देर तक कायम नहीं रख सकी और जैक हैरिसन ने 12वें मिनट में गोल करके स्कोर बराबरी पर ला दिया. लेकिन आठ मिनट बाद वर्जिल वान डिक के गोल की मदद से लिवरपूल ने अपनी बढ़त को दोगुना कर दिया.

इंग्लिश प्रीमियर लीग

लीड्स युनाइटेड भी ज्यादा पीछे नहीं थी और पैट्रिक पैम्फोर्ड ने गोल करके अपनी टीम को बराबरी पर ला दिया. हालांकि इसके तीन मिनट बाद ही सलाह ने मैच में अपना दूसरा गोल दागते हुए हाफ टाइम तक की समाप्ति तक स्कोर 3-2 से लिवरपूल के पक्ष में कर दिया.

हाफ टाइम के बाद लीड्स युनाइटेड ने बेहतरीन वापसी की और 65वें मिनट में हेल्डर कोस्टा से मिले पास पर मैथुज क्लिक ने गोल करके टीम को एक बार फिर से बराबरी दिला दी.

इंग्लिश प्रीमियर लीग

लेकिन सलाह ने निर्धारित समय से दो मिनट पहले ही पेनाल्टी पर गोल करके अपनी हैट्रिक पूरी की और लिवरपूल को 4-3 से जीत दिला दी.

एक अन्य मैच में अपना 14वां एफए कप खिताब जीतने वाली आर्सेनल ने विजयी शुरूआत की. आर्सेनल ने क्रेवन कॉटेज के खाली स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में फुल्हम को 3-0 से मात दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details