दिल्ली

delhi

2019/20 फ्रेंच लीग-1 सीजन का विजेता घोषित, PSG बना चैंपियन

By

Published : May 1, 2020, 9:42 AM IST

पेरिस सेंट जर्मेन को गुरुवार को फ्रेंच लीग-1 का चैंपियन घोषित किया गया. इसी के साथ पीएसजी फ्रेंच लीग का दूसरा सबसे सफल क्लब बन गया है.

Paris Saint-Germain, 2019/20 French Ligue 1
Paris Saint-Germain, 2019/20 French Ligue 1

पेरिस : पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) को गुरुवार को फ्रांस फुटबॉल लीग फ्रेंच लीग-1 का 2019-20 का विजेता घोषित कर दिया गया है. लीग ने एक बयान में कहा, "लीग-1 की समाप्ति के बाद और सभी खेलों में हासिल किए गए अंकों को ध्यान में रखते हुए पेरिस सेंट जर्मेन ने अपना नौवां खिताब जीता है."

देखिए वीडियो

तीनों क्लबों को चैम्पियंस लीग में जगह मिलेगी

ये पीएसजी का बीते आठ सालों में सातवां खिताब है जबकि ये उसका कुल नौवां खिताब है. इसी के साथ वो फ्रेंच लीग का दूसरा सबसे सफल क्लब बन गया है.

दूसरे स्थान पर मार्सेली और तीसरे स्थान पर स्टडे रेनाएस हैं. इन तीनों क्लबों को चैम्पियंस लीग में जगह मिलेगी जबकि लिली, स्टाडे दे रेइमस और नीस यूरोपा लीग में खेलेंगे. वहीं एमिएन्स और ताउलाउसे लीग-2 में निष्कासित हो गए हैं जबकि लोनेन और लेंड को लीग-1 में पदोन्नति मिल गई है.

खेल संबंधी गतिविधियां सितंबर तक स्थगित कर दी गई

इससे पहले फ्रांस के प्रधानमंत्री इडुआर्ड फिलिपे ने देश के संसद भवन में भाषण देते हुए कहा था कि कोरोनावायरस के कारण देश की सभी तरह की खेल संबंधी गतिविधियां सितंबर तक स्थगित कर दी गई हैं जिसमें फुटबॉल भी शामिल है. फ्रांस के प्रधानमंत्री इडुआर्ड फिलिपे ने कोरोनावायरस के कारण लगे लॉकडाउन में ढिलाई बरतने के बारे में संसद में कहा, "2019-20 का पेशेवर स्पोर्ट्स सीजन, जिसमें फुटबॉल भी शामिल है, सितंबर से पहले चालू नहीं हो सकेगा."

किसी भी समय चैंपियन्स लीग में खेलने के लिए तैयार

फ्रेंच लीग-1

इससे पहले पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) के अध्यक्ष ने कहा है कि अगर फ्रांस के कोरोना वायरस को लेकर नये दिशानिर्देशों के कारण उनकी टीम चैंपियन्स लीग के मैच स्वदेश में नहीं खेल पाती है तो वह इन मैचों को विदेश में खेलने के लिए तैयार है. अल खलीफी ने बयान में कहा, ''हम फ्रांस सरकार के निर्णय का सम्मान करते हैं. यूएफा (यूरोपीय फुटबॉल संघ) के साथ करार को देखते हुए हम कहीं भी और किसी भी समय चैंपियन्स लीग में खेलने के लिए तैयार हैं.''

ABOUT THE AUTHOR

...view details