दिल्ली

delhi

By

Published : Mar 2, 2020, 9:07 AM IST

Updated : Mar 3, 2020, 3:14 AM IST

ETV Bharat / sports

तीसरी बार लगातार मैनचेस्टर सिटी ने जीता काराबाओ कप

मैनचेस्टर सिटी के मैनेजर गार्डियोला ने जीत के बाद कहा, ' तान बार लगातार जीतना एक बड़ी सफलता है. सारा श्रेय जाता है निरंतरता को. ये लाजवाब है.'

carabao cup
carabao cup

लंदन:मैनचेस्टर सिटी ने रविवार को एस्टन विला को 2-1 से हराकर लगातार तीसरी बार काराबाओ कप का खिताब अपने नाम किया. वेम्बली में खेले गए इस मुकाबले में मैनचेस्टर सिटी की ओर से सर्जियो एग्वेरो और रोड्री ने दो गोल कर के सिटी को जीत दिलाई. सर्जियो एग्वेरो ने 20वें मिनट में और रोड्री ने 30 वें मिनट में गोल कर के सिटी के लिए ये मुकाम हासिल किया.

मैनचेस्टर सिटी की टीम

एस्टन विला की ओर मवाना समट्टा ने 41 वें मिनट में गोल किया. एस्टन विला 2015 के बाद से पहली बार काराबाओ कप का फाइनल खेल रही है.

सिटी की ओर से पहले हमला करते हुए सर्जियो एग्वेरो ने 20 वें मिनट में गोल कर के मैच का पहला गोल किया जिसके बाद सिटी की स्थिति मजबूत करते हुए रोड्री ने 30 वें मिनट में गोल कर 2-0 की मजबूत स्थिति बरकरार की. एस्टन विला की ओर से 41 वें मिनट में मवाना सम्ट्टा ने गोल कर विला को वापसी करवाने की कोशिश की लेकिन उसके बाद विला की ओर से कोई गोल नही हो सका और सिटी ने लगातार तीसरी बार काराबाओ कप अपने नाम किया.

काराबाओ कप में मैनचेस्टर सिटी

मैच के दौरान 2-1 के बाद भी सिटी की ओर से फॉडेन ने एक गोल करने की कोशिश की लेकिन वो शॉट गोल पोस्ट के पोल के पास से निकल गया.

मैच में तीन मिनट रहते विला की ओर से स्कोर बराबर करने की कोशिश की गई थी. विला की ओर से क्लॉडियो ब्रैवो ने एक हेडर लेकर गोल करने की कोशिश की लेकिन वो मिस हो गया.

कप जीतने के बाद मैनचेस्टर सिटी

तीन बार लगातार काराबाओ कप का फाइनल जीतने वाली सिटी इस मामले में दूसरी ऐसी टीम बन गई है इससे पहले लिवरपूल ने 1981 से 1984 तक चार बार लगातार कप जीतकर ये कारनामा कर दिखाया था.

मैनचेस्टर सिटी के खिलाड़ी

गार्डियोला ने जीत के बाद कहा, ' तान बार लगातार जीतना एक बड़ी सफलता है. सारा श्रेय जाता है निरंतरता को. ये लाजवाब है.'

गार्डियोला ने आगे कहा, " ये लाजवाब है. हम शुरुआती लम्हों में थोड़ा संघर्ष कर रहे थे वहीं आखिर के समय में भी हम संघर्ष कर रहे थे. उनके पास दो बड़े मौके थे लेकिन उन्होंने मिस कर दिए."

पेप गार्डियोला
Last Updated : Mar 3, 2020, 3:14 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details