दिल्ली

delhi

By

Published : May 5, 2019, 7:31 PM IST

ETV Bharat / sports

PL: लिवरपूल की जीत से खिताबी दौड़ हुई और भी रोमांचक

प्रीमियर लीग के एक रोमांचक मुकाबले में लिवरपूल ने न्यूकासल युनाइटेड को 3-2 से हराकर तालिका में पहले स्थान हासिल कर लिया है. लिवरपूल टीम के अब 94 अंक हो गए है.

Liverpool

न्यूकासल: लिवरपूल ने इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) के 37वें दौर के मैच में शनिवार रात न्यूकासल युनाइटेड को 3-2 से मात देकर खिताब की दौड़ को बेहद रोचक बना दिया है.

आपको बता दें कि इस जीत के बाद लिवरपूल की टीम 94 अंकों के साथ तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गई है. दूसरे स्थान पर मौजूद चैंपियन मैनचेस्टर सिटी के 92 अंक हैं, लेकिन उसने अभी तक 36 मैच खेले हैं. ईपीएल के एक सीजन में एक टीम 38 मुकाबले खेलती है. वहीं न्यूकासल इस हार के बाद 42 अंकों के साथ 14वें पायदान पर खिसक गई.

लिवरपूल के खिलाड़ी मोहम्मद सलाह

मैच की शुरुआत बेहद रोमांचक रही. 13वें मिनट में मेहमान टीम के स्टार खिलाड़ी डिफेंडर वर्जिल वेन डाइक ने गोल करते हुए स्कोर 1-0 कर दिया. जिसके सात मिनट बाद न्यूकासल को क्रिस्टियन एत्सू ने शानदार गाले करते हुए बराबरी दिलाई.

लिवरपूल पहला हाफ समाप्त होने से पहले दोबारा बढ़त बनाने में कामयाबी रही. मोहम्मद सलाह ने 28वें मिनट में अपनी उपयोगिता एक बार फिर साबित की और 18 गज के बॉक्स के अंदर से गोल करते हुए मेहमान टीम को आगे कर दिया.

दूसरे हाफ की शुरुआत न्यूकासल के लिए शानदार रही. मेजबान टीम के स्टार खिलाड़ी सैमयूल रॉनडॉन ने 54वें मिनट में बेहतरीन गोल दागा और न्यूकासल को बराबरी दिलाई.

लिवरपूल के खिलाड़ी मोहम्मद सलाह

ऐसा प्रतीत हो रहा था कि मेजबान टीम उलटफेर करने में कामयाब हो जाएगी, लेकिन 86वें मिनट में स्ट्राइकर डिवोक ओरिगी ने बॉक्स के अदंर से हेडर के जरिए गोल करते हुए लिवरपूल की खिताब जीतने की उम्मीद को जिंदा रखा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details