दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

दिग्गज गोलकीपर इकेर कासीलास ने लिया संन्यास

दिग्गज फुटबॉलर इकेर कासीलास ने ट्विटर पर अपने संन्यास का ऐलान करते हुए अपने फैंस को धन्यवाद कहा है.

By

Published : Aug 4, 2020, 10:15 PM IST

इकेर कासीलास
इकेर कासीलास

मैड्रिड: स्पेन की विश्व कप विजेता टीम के कप्तान और गोलकीपर इकेर कासीलास ने 39 साल की उम्र में फुटबॉल से संन्यास लेने की घोषणा की है. रियल मैड्रिड के दिग्गज फुटबॉलर कासीलास को पिछले साल ट्रेनिंग सत्र के दौरान दिल का दौरा पड़ गया था और उन्होंने अप्रैल 2019 के बाद से कोई प्रतिस्पर्धात्मक फुटबॉल नहीं खेला है.

2010 में स्पेन के साथ अपना पहला विश्व कप जीतने वाले कासीलास ने अपनी राष्ट्रीय टीम को 2008 और 2012 में यूरोपियन चैंपियनशिप जिताने में मदद की थी. रियल मैड्रिड के साथ करीब 25 साल बिताने के बाद कासीलास ने क्लब को छोड़ दिया था.

दिग्गज गोलकीपर इकेर कासीलास

कासीलास ने ट्विटर पर कहा, "सबसे महत्वपूर्ण बात ये है कि आप यात्रा करते हैं और जो लोग आपके साथ हैं, न कि वो गंतव्य जो आपको ले जाता है. मुझे लगता है कि मैं बिना किसी हिचकिचाहट के कह सकता हूं, कि ये सही रास्ता और सपना जैसा गंतव्य है. धन्यवाद."

ट्वीट

कासीलास ने स्पेन के लिए 167 मैच खेले हैं और वो स्पेन की राष्ट्रीय टीम के लिए सर्वाधिक मैच खेलने वाले दूसरे खिलाड़ी हैं. उन्होंने साथ ही रियल मैड्रिड के लिए 725 मैच खेले हैं और क्लब को पांच ला लीगा खिताब और तीन चैंपियंस लीग खिताब जीताने में मदद की है.

स्पेन के इकेर कासीलास

कासीलास ने फरवरी में कहा था कि उनकी इच्छा स्पेन फुटबॉल महासंघ के अध्यक्ष का चुनाव लड़ने की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details