दिल्ली

delhi

ला लीगा: विला रीयाल ने रीयाल बेटिस को 2-0 से हराया

By

Published : Jul 2, 2020, 2:17 PM IST

स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लिगा में विला रीयाल ने रीयाल बेटिस को 2-0 से हराकर चैंपियंस लीग में जगह बनाने के करीब पहुंच गया. सत्र में यह पहला अवसर है जबकि विला रीयाल पांचवें स्थान पर पहुंचा है.

La Liga
La Liga

मैड्रिड: गेर्राड मोरेनो के पहले हाफ में किए गए दो गोल की मदद से विला रीयाल स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लिगा में रीयाल बेटिस को 2-0 से हराकर चैंपियंस लीग में जगह बनाने के करीब पहुंच गया.

विला रीयाल की वापसी के बाद यह छह मैचों में पांचवीं जीत है. वह अब चौथे स्थान पर काबिज सेविला ने केवल तीन अंक पीछे है जबकि छठे स्थान की टीम गेटाफे से दो अंक आगे हो गया है.

सत्र में यह पहला अवसर है जबकि विला रीयाल पांचवें स्थान पर पहुंचा है.

ला लीगा

कोरोना वायरस के कारण तीन महीने तक लीग के ठप्प रहने के बाद जब इसकी पिछले महीने वापसी हुई तो विला रीयाल ने केवल सेविला से एक मैच 2-2 से ड्रा खेला. उसने बाकी पांचों मैच जीते.

मोरेना ने सातवें मिनट में पेनल्टी को गोल में बदला और फिर 30वें मिनट में दूसरा गोल दागा. वह लीग में अब तक 15 गोल कर चुके हैं जो स्पेनिश खिलाड़ियों में सर्वाधिक हैं.

रीयाल मैड्रिड के फ्रांसीसी स्ट्राइकर करीम बेंजेमा ने 17 और बार्सिलोना के अर्जेंटीनी स्टार लियोनेल मेस्सी ने 22 गोल किए हैं. अन्य मैचों में एथलेटिक बिलबाओ ने वेलेंसिया को 2-0 से हराया. यह वेलेंसिया की लगातार तीसरी हार है.

ला लीगा

ग्रेनाडा ने अलावेस पर 2-0 की जीत से यूरोपा लीग में जगह बनाने की कवायद जारी रखी जबकि वेलाडोलिड दूसरे हाफ के इंजुरी टाइम में पेनल्टी चूक गया और उसे लेवांटे के खिलाफ गोलरहित ड्रा खेलना पड़ा.

इससे पहले रूनो फर्नांडिस के दो गोल की मदद से मैनचेस्टर युनाइटेड ने ब्राउटन को 3-0 से हराकर चैंपियंस लीग फुटबॉल के लिए क्वालीफाई करने की अपनी संभावनाएं प्रबल कर ली.

इस साल जनवरी में क्लब से जुड़े फर्नांडिस कोरोना वायरस महामारी के बीच खेल बहाल होने के बाद से अब तक प्रीमियर लीग के तीन मैचों में दो गोल कर चुके हैं. युनाइटेड अब पांचवें स्थान पर है .

मैनचेस्टर सिटी पर दो सत्र का यूरोपीय प्रतिबंध अगर लागू रहता है तो वह चैंपियंस लीग के लिए क्वालीफाई कर लेगी. ब्राइटन निचले दर्जे में खिसकने से छह अंक ऊपर है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details