दिल्ली

delhi

युवेंटस ने 9वीं बार लगातार जीता सीरी ए का खिताब

By

Published : Jul 27, 2020, 9:32 AM IST

Updated : Jul 27, 2020, 2:04 PM IST

बियानकोनेरी, लॉकडाउन लगने से पहले सीजन में शीर्ष पर आ गए थे वहीं कोरोनोवायरस महामारी के कारण लीग को तीन महीने के लिए निलंबित कर दिया गया और 10 मार्च से लॉकडाउन लगा दिया. जिसके बाद हालात युवेंटस के पक्ष में दिखाई दिए.

Juventus
Juventus

टयूरिन:युवेंटस ने रविवार को सेम्पडोरिया पर 2-0 की जीत के बाद लगातार 9वीं सीरी ए खिताब जीता है. क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने जुवेंटस स्टेडियम में पहले हाफ के कुछ सेकंड में सीजन का अपना 31वां गोल किया, जिसमें फेडरिको बर्नार्डेस्की ने 67वें मिनट में शानदार प्रयास के साथ मैच को युवेंट्स के हक में डाला.

देखिए वीडियो

बियानकोनेरी, लॉकडाउन लगने से पहले सीजन में शीर्ष पर आ गए थे वहीं कोरोनोवायरस महामारी के कारण लीग को तीन महीने के लिए निलंबित कर दिया गया और 10 मार्च से लॉकडाउन लगा दिया.

रोनाल्डो ने क्लब में अपने दूसरे वर्ष के मौके पर इंस्टाग्राम के जरिए कहा, "लगातार दूसरे खिताब को लेकर मैं बहुत खुश हूं और इस महान और शानदार क्लब के इतिहास में अपने योगदान को लेकर भी काफी उत्साहित हूं."

मैच का स्कोर कार्ड

जुवेंटस के डिफेंडर लियोनार्डो बोनुची ने स्वीकार किया कि सारी की रणनीति के अनुकूल चलना आसान नहीं था लेकिन वो काम आया.

बोनुची ने कहा, "ये सीजन टाइटल जीतना सबसे सुंदर और कठिन था."

उन्होंने आगे कहा, "हम कई बार कोच के निर्देशों को मानने में असफल रहे लेकिन हम कुछ स्लिप-अप के बावजूद जीत गए."

युवेंट्स की टीम

बोनुची ने कहा कि महामारी के कारण अप्रत्याशित ठहराव के बाद बहुत सारे रूकावटें आई खासकर जब से उन्हें पिछले महीने सीरी ए की शूरुआत हुई है तब से खाली स्टैंड के सामने खेलना काफी मुश्किल था.

उन्होंने कहा, "ये सभी के लिए एक मुश्किल साल था. दर्शकों के बिना चैंपियनशिप को फिर से शुरू करना कठिन था और इतने महीनों के बाद फिर से खेलना भी काफी मुश्किल था."

पिछले सीजन में जीत का जश्न मनाती युवेंट्स की टीम

विंटेज फुटबॉल नहीं खेलने के बावजूद, युवेंटस ने लीग में शीर्ष पर स्थान हासिल किया. जबकि रोनाल्डो लीग के प्रमुख गोल स्कोरर रहे हैं जिसमें अभी उनके द्वारा 2 गेम खेलना बाकी है. वो रविवार के मैच के बाद लाजियो स्टार सिरो इमोबेल (34 गोल) से दो गोल से पीछे है, इसके अलावा सीरी ए के ऑल टाइम बेस्ट स्कोरर की बात करें तो गोन्जालो हिगुएन की सीरी ए के एक सीजन में 36 गोल का रिकॉर्ड है.

Last Updated : Jul 27, 2020, 2:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details