दिल्ली

delhi

आईएसएल-6 : कृष्णा की हैट्रिक, एटीके सेमीफाइनल में पहुंचा

By

Published : Feb 8, 2020, 11:59 PM IST

Updated : Feb 29, 2020, 5:07 PM IST

रॉय कृष्णा की शानदार हैट्रिक की मदद से दो बार की चैम्पियन एटीके ने शनिवार को सॉल्ट लेक स्टेडियम में ओडिशा एफसी को 3-1 से हराया. एटीके के अब 16 मैचों से 33 अंक हो गए हैं

Indian Super League
Indian Super League

कोलकाता : एटीके ने शनिवार को सॉल्ट लेक स्टेडियम में ओडिशा एफसी को 3-1 से हराकर इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन के सेमीफाइनल में जगह बना ली. एटीके ने इस जीत के साथ अंक तालिका पर फिर से शीर्ष स्थान हासिल कर लिया.

इंडियन सुपर लीग की अंकतालिका

गोवा टॉप पर पहुंची

एटीके की 16 मैचों से 33 अंक हो गए हैं और वो एफसी गोवा के अंकों के बराबर पहुंच गई है. लेकिन बेहतर गोल अंतर और हेड-टू-हेड रिकार्ड के साथ एटीके ने गोवा को पीछे छोड़ते हुए टॉप स्थान हासिल कर लिया है. एटीके के लिए कृष्णा ने 49वें, 60वें और 63वें मिनट में गोल करके अपनी हैट्रिक पूरी की. ओडिशा के लिए आईएसएल में अपना दूसरा मैच खेल रहे मैनुएल ओनू ने 67वें मिनट में गोल किया.

एटीके ने घर में खेला अपना 50वां मैच

घर में अपना 50वां मैच खेलने उतरी एटीके ने सातवें मिनट में ही एक अच्छा मौका बनाया. हर्नाडीज से मिले पास पर रॉय कृष्णा ने बॉल को प्रबीर दास की तरफ बढ़ाया और प्रबीर ने इदु गार्सिया की तरफ दिया, लेकिन गार्सिया बॉल को टच करने से कुछ इंच दूर रह गए. एटीके ने 16वें, 26वें मिनट में गोल करने के मौके गंवा दिए. 29वें मिनट में ओडिशा के सिस्को हर्नाडीज को मैच में पहली बार येलो कार्ड दिखाया गया.

इंडियन सुपर लीग का ट्वीट

एटीके ने दूसरे हाफ में धमाकेदार शुरुआत की

दोनों टीमों के तमाम प्रयासों के बाद भी पहला होफ गोलरहित रहा. मेजबान एटीके ने दूसरे हाफ में धमाकेदार शुरुआत की और 49वें मिनट में ही कृष्णा के गोल की मदद से मैच में 1-0 की बढ़त बना ली. जेवियर ने कॉर्नर लिया और बॉल को कृष्णा की तरफ भेजा जिन्होंने उसे नेट में डाल एटीके का खाता खोला.

कृष्णा ने अपनी हैट्रिक पूरी की

53वें मिनट में ओडिशा के पास बराबरी का गोल दागने का अवसर था, लेकिन सिस्को इस मौके को गोल में तब्दील नहीं कर पाए. 60वें मिनट में मेजबान टीम ने एक बार फिर से हमला बोला और इस बार भी कृष्णा ने एटीके की बढ़त को दोगुना करने में कोई गलती नहीं की. एटीके की टीम अपनी बढ़त को दोगुना करने का जश्न मना ही रही थी कि तभी कृष्णा ने एक और गोल दागकर मैच में अपनी हैट्रिक पूरी की और एटीके की बढ़त को 3-0 तक पहुंचा दिया. कृष्णा ने तीसरा गोल जयेश राणे की मदद से किया.

इंडियन सुपर लीग का ट्वीट

मैनुएल ओनू ने ओडिशा के लिए किया गोल

इस गोल के साथ ही कृष्णा सीजन के टॉप स्कोररों की सूची में 13 गोलों के साथ टॉप पर पहुंच गए हैं. एटीके के ताबड़तोड़ तीन गोलों के बाद ओडिशा ने भी वापसी की और 67वें मिनट में उसने अपना खाता खोल लिया. मेहमान ओडिशा के लिए यह गोल मैनुएल ओनू ने किया. 88वें मिनट में ओनू के पास ओडिशा के लिए दूसरा गोल करने का मौका था, लेकिन उनका हेडर क्रॉसबार के उपर से निकल गया.

इसके बाद मुकाबला इंजुरी टाइम में चला गया, जहां एटीके ने 3-1 की अपनी बढ़त को कायम रखते हुए शानदार जीत हासिल कर ली और एफसी गोवा के बाद सेमीफाइनल में पहुंचने वाली सीजन की दूसरी टीम बन गई.

Last Updated : Feb 29, 2020, 5:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details