दिल्ली

delhi

ISL - 7 : ओडिशा को हराकर शीर्ष-4 में लौटा गोवा

By

Published : Feb 17, 2021, 10:44 PM IST

हैदराबाद एफसी के भी 27 अंक हैं लेकिन बेहतर गोल अंतर के कारण वह तीसरे स्थान पर बना हुआ है. ओडिशा को सीजन की 11वीं हार मिली है. उसके खाते में नौ अंक हैं और वह 11 टीमों की तालिका में सबसे नीचे है.

ISL : odisha fc vs FC goa
ISL : odisha fc vs FC goa

फातोर्दा (गोवा) : एफसी गोवा इंडियन सुपर लीग (IPL) की अंक तालिका में एक बार फिर शीर्ष-4 में लौट आया है। गोवा ने बुधवार को फातोर्दा के जवाहलाल नेहरू स्टेडियम में तालिका में सबसे नीचे चल रहे ओडिशा एफसी को 3-1 से हराया. दोनों टीमों का यह 18वां मैच था. गोवा ने सीजन की छठी जीत के साथ अपने कुल अंकों की संख्या 27 कर ली है और वो तालिका में पांचवें से एक स्थान ऊपर उठते हुए चौथे स्थान पर पहुंच गया है.

हैदराबाद एफसी के भी 27 अंक हैं लेकिन बेहतर गोल अंतर के कारण वह तीसरे स्थान पर बना हुआ है. ओडिशा को सीजन की 11वीं हार मिली है. उसके खाते में नौ अंक हैं और वह 11 टीमों की तालिका में सबसे नीचे है.

स्कोरलाइन के लिहाज से पहला हाफ वैसे तो गोवा के नाम रहा लेकिन डिएगो मौरिसियो द्वारा किए गए गोल की मदद से ओडिशा मैच में बना रहा. इस हाफ में प्रतिस्पर्धी फुटबॉल के बाद तीन गोल हुए. दो गोवा ने किए जबकि एक गोव ओडिशा के खाते में आया.

मैच के दौरान एफसी गोवा के खिलाड़ी

गोवा के लिए अल्बर्ट नोग्वेरा ने किया। 18वें मिनट में हुए इस गोल में इवान गोंजालेज का एसिस्ट रहा. इसके बाद गोवा ने 26वें मिनट में एक और गोल करते हुए 2-0 की लीड ले ली. गोवा के लिए दूसरा गोल जार्ज ओर्टिज ने किया जबकि इसमें सेवियर गामा का एसिस्ट रहा.

दो गोल से पिछड़ने के बावजूद ओडिशा की टीम निराश नहीं हुई और वापसी के लिए प्रयत्नशील रही. 30वें मिनट में उसे आखिरकार सफलता मिल गई और उसने मैच में वापसी की. उसके लिए यह गोल मौरिसियो ने राकेश प्रधान की मदद से किया.

गोवा ने इस हाफ की आक्रामक शुरूआत की थी. चौथे मिनट में ही उसे लीड लेने का मौका मिला था लेकिन गोलकीपर के साथ 1-टू-1 होने के बावजूद नोग्वेरा गोल नहीं कर सके. नोग्वेरा ने हालांकि 18वें मिनट में गोल कर इसकी भरपाई कर दी.

इस हाफ में साफ सुथरा खेल हुआ. 45वें मिनट में ओडिशा के राकेश प्रधान के रूप में एकमात्र बुकिंग हुई. जहां तक गेंद पर कब्जे की बात है तो 72 फीसदी कब्जे के साथ गोवा का वर्चस्व रहा. दोनों टीमों ने तीन-तीन शाट्स टारगेट पर लगाए और दोनों को 2-2 कार्नर मिले.

ओडिशा ने दूसरे हाफ की शुरूआत बदलाव के साथ की. पीला कार्ड पा चुके राकेश को बाहर कर जेरी एम. को अंदर लिया गया. हालांकि 63वें मिनट तक मैच में कोई बड़ा घटनाक्रम नहीं हुआ लेकिन इसी मिनट में मौका बना और इसके केंद्र में गोलस्कोरर मौरिसियो रहे लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली.

लीड को दोगुना करने के प्रयास में गोवा ने 66वें मिनट में एक बदलाव किया. ओडिशा ने 73वें मिनट में एक और बदलाव किया. इसी तरह गोवा ने 74वें मिनट में प्रिंसटन रेबेलो को बाहर कर रिडीम थ्लांग को अंदर लिया.

इसके एक मिनट बाद ही पहले गोल में एसिस्ट करने वाले इवान गोंजालेज ने गोल करते हुए गोवा को 3-1 से आगे कर दिया. 82वें मिनट में गोंजालेज बहुत करीब जाकर अपनी टीम के लिए चौथा गोल करने से चूक गए. गोवा ने 84वें मिनट में इशान पंडिता को अंदर लिया जो बीते कई मैचों से सुपर-सब के तौर पर गोल कर रहे हैं. 88वें मिनट में थ्लांग को पीला कार्ड मिला.

इंजरी टाइम में ओडिशा के डेनियल लाललिमपुइया गोल करने के काफी करीब थे, लेकिन किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया और इस तरह उनकी टीम को और हार मिली. दूसरी ओर, गोवा ने इस शानदार जीत के साथ फिर से टाप-4 में वापसी की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details