दिल्ली

delhi

ISL - 6 : जीत की पटरी पर लौटी मुम्बई, जमशेदपुर को 2-1 से हराया

By

Published : Dec 20, 2019, 10:28 AM IST

जमशेदपुर तीन जीत, चार ड्रॉ और दो हार के साथ 13 अंक लेकर 10 टीमों की तालिका में चौथे स्थान पर है जबकि मुम्बई सिटी एफसी तीन जीत, चार ड्रॉ और दो हार के साथ 10 अंक लेकर पांचवें स्थान पर है.

Mumbai City FC vs Jamshedpur
Mumbai City FC vs Jamshedpur

जमशेदपुर : मुम्बई सिटी एफसी ने लगातार तीन ड्रॉ खेलने के बाद गुरुवार को जमशेदपुर एफसी को 2-1 से हराकर इंडियन सुपर लीग के छठे सीजन में जीत की पटरी पर वापसी की. जेआरडी टाटा स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स स्टेडियम में खेले गए इस मैच में मुम्बई के लिए रेनियर फर्नाडिस ने 56वें मिनट में निर्णायक गोल किया. दोनों टीमों का ये नौवां मुकाबला था. जमशेदपुर तीन जीत, चार ड्रॉ और दो हार के साथ 13 अंक लेकर 10 टीमों की तालिका में चौथे स्थान पर है जबकि मुम्बई सिटी एफसी तीन जीत, चार ड्रॉ और दो हार के साथ 10 अंक लेकर पांचवें स्थान पर है. इस मैच से हासिल तीन अंकों से मुम्बई के स्थान में कोई परिवर्तन नहीं हुआ लेकिन उसने शीर्ष-4 के करीब अपनी स्थिति मजबूत की है.

बॉल के लिए संघर्ष करते मुम्बई और जमशेदपूर के खिलाड़ी

पहला हाफ काफी रोमांचक रहा. दोनों टीमों ने एक-एक गोल किया और मुकाबले को आगे के लिए भी रोचक बनाए रखा लेकिन इस हाफ में और गोल हो सकते थे. तीसरे मिनट में मुम्बई के लिए बिपिन सिंह एक अच्छा मौका चूके थे. मुम्बई ने 15वें मिनट में पाउलो माचादो द्वारा फ्रीकिक पर किए गए शानदार गोल की मदद से बढ़त ले ली.

इसके बाद हालांकि मेजबान टीम का बोलबाला रहा. उसने कई अच्छे मौके बनाए लेकिन किस्मत ने उसका साथ नहीं दिया. मेजबान टीम को हालांकि मुम्बई की बैकलाइन पर लगातार दबाव बनाते हुए 37वें मिनट में गोल कर स्कोर बराबर कर लिया. ये गोल उसके लिए टिरी ने किया.

इस हाफ में हुए गोलों की बात करें तो माचादो ने फ्रीकिक पर एक बेहतरीन गोल कर जमशेदपुर के प्रशंसकों को चुप कर दिया. गोलकीपर सुब्रत पॉल इसे रोक सकते थे लेकिन गेंद में इतना पावर था कि उन्हे मौका ही नहीं मिला. माचादो के कर्लिग शॉट पर पॉल ने हाथ लगाया था लेकिन गेंद उनके हाथ से टकराकर पोस्ट में चली गई.

जमशेदपुर ने 28वें मिनट में एक अच्छा मौका बनाया था लेकिन सीके विनीत का शॉट टारगेट से दूर से चला गया. इसके बाद इसाक वैनमालसावमा का भी एक प्रयास बॉक्स के करीब से निकल गया. जमशेदपुर ने तमाम नाकामियों के बावजूद प्रयास जारी रखा और उसे 37वें मिनट में उस समय सफलता मिली जब टिरी ने पीटी की मदद से गोल करते हुए जमशेदपुर को 1-1 की बराबरी पर ला दिया. टिरी ने यह गोल फ्री हेडर पर किया.

जमशेदपुर ने दूसरे हाफ की शानदार शुरुआत की. उसने 46वें मिनट में एक बेहतरीन मौका बनाया लेकिन उसे सफलता नहीं मिली. बदले में मुम्बई ने जो हमला 56वें मिनट में किया, उस पर गोल हो गया और मेहमान टीम 2-1 से आगे हो गई.

उसके लिए यह गोल रेनियर फर्नाडिस ने किया. इस गोल में मोदू सोगू ने उनकी मदद की. सोगू ने माचादो के पास को रेनियर के हवाले किया था, जिस पर गोलकीपर को चौंकाते हुए उन्होंने अपनी टीम को आगे कर दिया.

जमशेदपुर ने 62वें मिनट में बराबरी के गोल के लिए शानदार मूव बनाया लेकिन कप्तान अमरिंदर सिंह ने एक बेहतरीन बचाव के माध्यम से उसकी मंशा को बेकार कर दिया. अमरिंदर ने सीके विनीत के जोरदार प्रहार को डाइव करते हुए रोक लिया.

73वें मिनट में जमशेदपुर ने एक और हमला किया लेकिन सोगू ने उसे नाकाम कर मुम्बई की बढ़त बरकरार रखी. इसी तरह, अमरिंदर ने 82वें मिनट में अनिकेत जाधव के एक प्रयास को नाकाम कर मुम्बई की बढ़त बनाए रखी. गेंद सौरव दास से डिफलेक्ट होकर अमरिंदर के पास पहुंची थी.

पहला हाफ काफी शांत रहा था लेकिन दूसरे हाफ में कुल सात पीले कार्ड दिखाए गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details