दिल्ली

delhi

ISL-6: टॉप पर पहुंचने के लिए एक-दूसरे से भिड़ेंगे जमशेदपुर और नॉर्थईस्ट यूनाइटेड

By

Published : Dec 2, 2019, 8:02 AM IST

आईएसएल के छठे सीजन में जमशेदपुर एफसी और नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी अंकतालिका में शीर्ष स्थान पर पहुंचने के लिए मुकाबले में उतरेंगी. जमशेदपुर एफसी पांच मैचों में 10 अंकों के साथ अंकतालिका में तीसरे नंबर पर है जबकि नॉर्थईस्ट यूनाइटेड इतने ही मैचों के साथ चौथे नंबर पर है.

ISL-6:
ISL-6:

जमशेदपुर: जमशेदपुर एफसी और नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी सोमवार को जब यहां जेआरडी टाटा स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स स्टेडियम में हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन में एक-दूसरे के खिलाफ मुकाबले में उतरेंगी तो उनकी नजरें पूरे तीन अंक हासिल करके अंकतालिका में शीर्ष स्थान पर पहुंचने की होगी.

जमशेदपुर एफसी पांच मैचों में 10 अंकों के साथ अंकतालिका में तीसरे नंबर पर है जबकि नॉर्थईस्ट यूनाइटेड इतने ही मैचों के साथ चौथे नंबर पर है. नॉर्थईस्ट यूनाइटेड के जमशेदपुर से एक अंक कम है. सोमवार को जो टीम जीतेगी वे अंकतालिका में टॉप पर विराजमान हो जाएगी.

नॉर्थईस्ट यूनाइटेड के खिलाड़ी

मेजबान जमशेदपुर इस सीजन में अपने घर में अब तक अजेय चल रही है. घर में उसने तीन मैच खेले हैं, जिसमें से दो जीते हैं और एक ड्रॉ रहा है. टीम को घर के बाहर एटीके से हार मिली है, लेकिन इसके बाद उसने शानदार वापसी की है और गोवा को उसके घर में हराया है.

दूसरी तरफ, नॉर्थईस्ट यूनाइटेड की टीम उन दो टीमों में शामिल है, जिसे इस सीजन में अब तक एक भी हार नहीं मिली है. हाईलैंर्ड्स के नाम से मशहूर इस टीम ने अब तक तीन ड्रॉ खेले हैं जबकि दो जीते हैं.

कोच रोबर्ट जर्नी को ये सुनिश्वित करना पड़ेगा कि टीम जीत दर्ज करे. उन्होंने कहा, "जमशेदपुर एक ऐसी टीम है, जिसके पास डिफेंस और आक्रमण का अच्छा संतुलन है. मेरे लिए वे भारत में सर्वश्रेष्ठ टीम है. हमारे लिए ये एक मुश्किल मैच है. हमने इस मैच के लिए अच्छी तैयारी की है और हम जीतना चाहते है."

आईएसएल की रैंकिंग

जमशेदपुर के फॉरवर्ड सर्जियो कास्टेल इस सीजन में अब तक चार गोल दाग चुके हैं जबकि नॉर्थईस्ट यूनाइटेड के एसामौह ग्यान ने तीन गोल दागे हैं. ये दोनों खिलाड़ी दोनों टीमों के लिए ट्रम्प कार्ड साबित हो सकते हैं.

जमशेदपुर के कोच इरियोंदो ने कहा, "मैं टीम के प्रदर्शन से खुश हूं. हमारे लिए बॉल पजेशन जरूरी है और हमारा उद्देश्य मैच जीतना है और गोल करना है. कभी-कभी आप बॉल पजेशन में पिछड़ जाते हैं. कई मौकों पर काउंटर अटैक अहम हो जाता है."

मैच के दौरान जमशेदपुर की टीम

प्रभावशाली खिलाड़ी के तौर पर उभरे पिटी का इस मैच में खेलना संदेहास्पद है लेकिन केरल में जन्मे विंगर सीके विनीत और अच्छे फार्म में चल रहे फारुख चौधरी के रूप में कोच के पास कुछ अच्छे ऑब्शन हैं.

नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी अच्छे प्रदर्शन के लिए मार्टिन चावेस और रीडीम थ्लांग की ओर देख रहा होगा. वे इनसे अपेक्षा करेगा कि वे ग्यान का सहयोग करें. पानागोइटिस त्रियादिस की भी भूमिका इस मैच में अहम होगी. वे अच्छे फार्म में हैं. हाईलैंर्ड्स नाम से मशहूर ये टीम अपने डिफेंस को मजबूत करना चाहेगी.

मुम्बई सिटी एफसी के खिलाफ हुए पिछले मैच में उसकी डिफेंसिव गलतियां उस पर भारी पड़ी थीं. इस क्षेत्र में जार्नी अधिक से अधिक सुधार चाहेंगे. दोनों टीमें अच्छे फार्म में हैं और दोनों के पास कुछ अच्छे खिलाड़ी हैं. ऐसे में इस मैच के रोमांचक होने का अनुमान है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details