दिल्ली

delhi

By

Published : Apr 24, 2019, 11:26 PM IST

ETV Bharat / sports

भारतीयों को राष्ट्रीय फुटबॉल टीम का कोच बनने का मौका मिलना चाहिए : पॉल

भारत के सर्वश्रेष्ठ गोलकीपरों में से एक सुब्रतो पाल का मानना है कि एक भारतीय भी राष्ट्रीय फुटबॉल टीम के कोच के रूप में सफल हो सकता है और टीम को नई ऊंचाई पर ले जा सकता है.

Subrata Pal

नई दिल्ली : पाल ने एक इंटरव्यू में कहा कि भारतीय कोच को ढूंढना लक्ष्य होना चाहिए क्योंकि ये ग्रासरूट स्तर पर खेल को बेहतर करने में मदद करेगा और यही चीज किसी भी टीम को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बेहतर बनाती है. पाल ने कहा, "पहले तो आपको भारतीय कोच पर भरोसा होना चाहिए. अगर हम उन्हें मौका ही नहीं देंगे तो वे अपने आप को साबित कैसे करेंगे? 130 करोड़ की आबादी वाले देश में 10 भी अच्छे कोच नहीं होंगे, ऐसा कैसे हो सकता है."

स्टार डिफेंडर कीगन परेरा हुए जमशेदपुर एफसी में शामिल


बड़े विदेशी कोच को नियुक्त करने का बजट नहीं

स्टीफन कांस्टेनटाइन के इस्तीफा देने के बाद से अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) नए कोच की तलाश कर रहा है. एआईएफएफ ने पहले ही साफ कर दिया है कि उनके पास किसी बड़े विदेशी कोच को नियुक्त करने का बजट नहीं है. पाल का मानना है कि एक अच्छे भारतीय कोच को ढूंढने में किसी प्रकार की कठिनाई नहीं आनी चाहिए.

भारतीय फुटबॉल टीम
कोच ने अच्छा प्रदर्शन कियापाल ने कहा, "भारत में कई अच्छे कोच हैं जिन्होंने घरेलू टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया है. भारतीय कोच के मार्गदर्शन में हमने सैफ प्रतियोगिताओं में बेहतरीन प्रदर्शन किया है." पाल विदेशी कोच के विरुद्ध नहीं हैं, लेकिन मानते हैं कि भारतीय कोच को भी अपनी उपयोगिता साबित करने का मौका दिया जाना चाहिए. उन्होंने कहा, "मैं विदेशी कोच के खिलाफ नहीं हूं, लेकिन भारतीय कोच को भी खुद को साबित करने के लिए मौका मिलना चाहिए."

ABOUT THE AUTHOR

...view details