दिल्ली

delhi

कोरोना के चलते आई-लीग स्थगित, नई तारीखों का एलान नए साल में

By

Published : Dec 29, 2021, 8:01 PM IST

Updated : Dec 29, 2021, 8:14 PM IST

अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ ने कहा, खिलाड़ियों, अधिकारियों और कर्मचारियों का परीक्षण किया गया है. 1 से 3 जनवरी के बीच एक और दौर से गुजरना होगा, जिसके बाद लीग को फिर से शुरू करने पर निर्णय लिया जाएगा.

I league postponed  I league  postponed  corona  Sports News  आई लीग  खेल समाचार  कोरोना  आई लीग स्थगित
I league postponed I league postponed corona Sports News आई लीग खेल समाचार कोरोना आई लीग स्थगित

कोलकाता:अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) ने बुधवार को एक बयान में कहा, टूर्नामेंट के बायो-बबल में कोविड-19 के फैलने के बाद आई-लीग को स्थगित कर दिया गया है. खिलाड़ियों, अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए निर्धारित दूसरे दौर के परीक्षण के परिणाम घोषित होने के बाद 4 या 5 जनवरी को फिर से शुरू करने पर निर्णय लिया जाएगा.

नोवोटेल होटल, जो लीग के लिए स्थापित तीन जैव-सुरक्षित स्थानों में से एक है. उसके भीतर मामले सामने आने के बाद एआईएफएफ लीग समिति की एक आपातकालीन बैठक मंगलवार को बुलाई गई थी. समिति ने वर्तमान स्थिति के बारे में विस्तार से विचार-विमर्श किया, जिसमें चल रहे हीरो आई-लीग 2021-22 में भाग लेने वाली टीमों के बीच सकारात्मक मामलों का पता चला है.

यह भी पढ़ें:आईसीसी टी20 'प्लेयर ऑफ द ईयर' के लिए बटलर, रिजवान, हसरंगा और मार्श को किया गया नामांकित

वहीं, डॉ महाजन (एआईएफएफ स्पोर्ट्स मेडिकल के सदस्य हर्ष महाजन) को भी गंभीरता से लिया गया है. एआईएफएफ ने अपने बयान में कहा, चिकित्सा मानकों का पालन करने और खिलाड़ियों के स्वास्थ्य से कोई समझौता किए बिना एक साथ आगे बढ़ने के सुझाव जो सबसे महत्वपूर्ण हैं.

डॉ. महाजन ने सूचित किया कि अगले 5-7 दिनों के लिए सभी के बीच न्यूनतम संपर्क होने की आवश्यकता है. क्योंकि अध्ययनों से संकेत मिलता है कि इस अवधि के भीतर डेल्टा और ओमाइक्रोन दोनों प्रकार अन्य मानव निकायों में पारित किए जा सकते हैं.

यह भी पढ़ें:2 साल से नहीं चला 'बेताज बादशाह' का बल्ला, अंतरराष्ट्रीय शतक को तरसे फैंस

सलाह पर कार्रवाई करते हुए, समिति ने सर्वसम्मति से हीरो आई-लीग 2021-22 मैचों को अगले दौर के लिए स्थगित करने का फैसला किया. जो 30-31 दिसंबर, 2021 को निर्धारित किया गया था. सकारात्मक परीक्षण करने वाले सभी खिलाड़ियों को एआईएफएफ निगरानी और बाद में नियमित चिकित्सा परामर्श की व्यवस्था के साथ अलग-थलग कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें:ICC टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग में अश्विन दूसरे पायदान पर बरकरार

सभी खिलाड़ियों, अधिकारियों और कर्मचारियों का एक बार परीक्षण किया गया है और 1 और 3 जनवरी को परीक्षण के दूसरे दौर से गुजरना होगा. महासंघों को परिणाम 4 जनवरी को आने की उम्मीद है.

Last Updated : Dec 29, 2021, 8:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details