दिल्ली

delhi

सिडनी में मिलान के पूर्व गोलकीपर के साथ ट्रेनिंग कर रहे गुरप्रीत

By

Published : Jul 20, 2020, 5:32 PM IST

आगामी सीजन के लिए खुद को पूरी तरह से तैयार रखने के लिए भारतीय फुटबॉल टीम के अनुभवी गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधु इस समय सिडनी में एसी मिलान के पूर्व गोलकीपर जेल्को कलाक के साथ सप्ताह में दो बार ट्रेनिंग कर रहे हैं.

goalkeeper Gurpreet Singh Sandhu
goalkeeper Gurpreet Singh Sandhu

कोलकाता : गोलकीपर गुरप्रीत सिंह , 25 मार्च को देश में राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन की घोषणा होने के बाद से ही सिडनी में हैं, जहां वो सिडनी युनाइटेड 58 एफसी अपने क्लब साथी और ऑस्टेलियाई मिडफील्डर एरिक पातार्लू के साथ ट्रेनिंग कर रहे थे. लेकिन अब वो कलाक के साथ सप्ताह में दो बार ट्रेनिंग कर रहे हैं.

दो बार मुझे ट्रेनिंग देते हैं

गुरप्रीत ने सिडनी से एक समाचार एजेंसी से कहा, "मैं उनके गोलकीपरों के साथ ट्रेनिंग कर रहा हूं. मैंने लगभग 3-4 सप्ताह पहले ही ट्रेनिंग शुरू कर दिया था. वे सप्ताह में दो बार मुझे ट्रेनिंग देते हैं. वे कलाक के कोच हैं और उनके दिमाग को पढ़ना अद्भुत है."

इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) में दो बार बेंगलुरु एफसी की खिताबी जीत का हिस्सा रह चुके गुरप्रीत ने कहा, "मुझे लगता है कि मैंने टीम के साथ दो बार ट्रेनिंग किया लेकिन उसके बाद मैंने व्यक्तिगत गोलकीपर सत्र के दौरान केवल प्रशिक्षित करने का विकल्प चुना जो कि गोलकीपर कोच अपनी अकादमी में कुछ गोलकीपरों के साथ कर रहे थे."

भारतीय फुटबॉल टीम

28 वर्षीय गुरप्रीत नॉर्वे में स्टेबिक एफसी के लिए खेलते हैं और वह पहले भारतीय फुटबॉलर हैं, जोकि यूरोपियन टॉप डिवीजन क्लब में खेलते हैं.

मैं फिट रहने की कोशिश कर रहा हूं

उन्होंने कहा, " ट्रेनिंग में गुणवत्ता वास्तव में अच्छी रही है. मेरा मतलब है कि हर कोई अपना काम कर रहा है. हम नहीं जानते कि कब चीजें फिर से शुरू होंगी. मैं फिट रहने की कोशिश कर रहा हूं. यह हर रोज पिच पर होने वाली ट्रेनिंग की तरह नहीं है इसलिए यह समान नहीं है लेकिन कुछ भी नहीं है की तुलना में ये बेहतर है."

भारत लौटने की योजना के बारे में पूछे जाने पर गुरप्रीत ने कहा, "ये हालात पर निर्भर करेगा. फिलहाल मैं इसे लेकर आश्वस्त नहीं हूं. ये कैम्प और प्री सीजन पर निर्भर करेगा. मैं वहां रहूंगा, जब मेरी जरूरत होगी."

ABOUT THE AUTHOR

...view details