दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

ओडिशा में ट्रेनिंग के लिए SAI ने वाराणसी की इन चार महिला फुटबॉलर्स को चुना

फरवरी में ये चारों लड़कियां ओडिशा के साई सेंटर में खेल चुकी हैं, इस प्रतियोगिता में देशभर से महिला फुटबॉलर्स को बुलाया गया था. उसमें से साई को सिर्फ छह खिलाड़ियों को चुनना था.

By

Published : Dec 27, 2020, 8:42 PM IST

Sports Authority
Sports Authority

वाराणसी : ओडिशा स्थित स्पोर्ट्स अथॉरोटी ऑफ इंडिया (साई) ने ट्रेनिंग के लिए वाराणसी की चार महिला फुटबॉलर्स को चुना है, ये खिलाड़ी अब भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी.

इन चार लड़कियों में एक का नाम गुड़िया कुमारी है जो पहाड़ी गांव की रहती हैं, वे सात बार राष्ट्रीय स्तर पर खेल चुकी हैं. दूसरी खिलाड़ी का नाम संध्या राय है, वो खेरा गांव की रहने वाली हैं. संध्या ने पांच बार राष्ट्रीय स्तर पर खेला है. तीसरी खिलाड़ी चांदनी पटेल और चौथी खिलाड़ी पार्वती यादव हैं जो पिछले पांच साल से डीएलडब्ल्यू स्पोर्ट्स ग्राउंड पर ट्रेनिंग कर रही हैं.

देखिए वीडियो

फरवरी में ये चारों लड़कियां ओडिशा के साई सेंटर में खेल चुकी हैं, इस प्रतियोगिता में देशभर से महिला फुटबॉलर्स को बुलाया गया था. उसमें से साई को सिर्फ छह खिलाड़ियों को चुनना था.

उस प्रतियोगिता में वाराणसी की 20 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था जिसमें से चार चुनी गई हैं. चंडीगढ़ और बंगाल से एक-एक लड़कियां आई थीं जिन्हें चुना गया है.
ईटीवी भारत के साथ बात करते हुए चुनी गई लड़कियों ने कहा है कि वे काफी खुश हैं और इस ट्रेनिंग से हमको काफी फायदा मिलेगा और ट्रेनिंग के दौरान किसी भी चीज की कमी नहीं होगी.
इस सेलेक्शन से सबसे ज्यादा खुश इंसान उनके कोच थे. कोच का नाम भाईराब दत्ता है. उनका कहना है कि लड़कियों को बेस्ट ट्रेनिंग मिलेगी साथ ही उन्होंने इस ओर भी इशारा किया कि उत्तर प्रदेश जौसे बड़े राज्य में महिला फुटबॉल पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया जाता.

यह भी पढ़ें- स्टार्क ने पूरे किए अपने 250 टेस्ट विकेट, उपलब्धि पर बोले ये बात

दत्ता ने कहा, "राज्य में होस्टल और अन्य कोई भी सुविधा नहीं है, इस कारण लड़कियों को दूसरे राज्य जाना पड़ता है और उन राज्यों को खिलाड़ियों की सफलता का श्रेय मिल जाता है. अगर हमारा राज्य हमें सुविधा प्रदान करे तो खिलाड़ियों की सफलता का श्रेय यूपी को ही जाएगा."

ABOUT THE AUTHOR

...view details