दिल्ली

delhi

इस समय फुटबॉल अपने स्वर्णिम युग में नहीं : पेले

By

Published : Apr 26, 2020, 9:18 AM IST

तीन बार के विश्व कप विजेता महान फुटबॉल खिलाड़ी पेले ने कहा है कि देशों में बहुत ज्यादा महान खिलाड़ी नहीं हैं.

Brazilian football legend Pele
Brazilian football legend Pele

रियो डी जनेरियो : फुटबॉल बेशक इस समय आर्थिक तौर पर अपने सबसे अच्छे समय में हो लेकिन ब्राजील के महान फुटबॉल खिलाड़ी पेले को लगता कि गुणवत्ता के हिसाब से ये फुटबॉल का स्वर्णिम काल नहीं है.

हमारे पास कुल मिलाकर दो-तीन खिलाड़ी हैं

ब्राजील के दिग्गज फुटबॉलर नेमार

पेले ने चैनल से बातचीत में कहा, "एक समय था जब आप हर देश में दो-तीन महान खिलाड़ी देखते थे. जैसे कि एंटोनियो सिमोएस, जोहान क्रयुफ, फ्रैंज बेकेनबायुर, डिएगो माराडोना, गारिनचा, डीडी, मैं आपको कितने नाम बताऊं."

पेले ने कहा, "आज हमारे पास कुल मिलाकर दो-तीन खिलाड़ी हैं, मेसी, क्रिस्टियानो रोनाल्डो.. नेमार भी हैं लेकिन वो अभी तक ब्राजील में महान खिलाड़ी नहीं बन सके हैं." पेले का मानना है कि नेमार शानदार खिलाड़ी हैं और 2022 कतर विश्व कप में अच्छा करेंगे.

मेसी को सबसे पूर्ण खिलाड़ी मानते हैं

उन्होंने कहा, "मुझे उम्मीद है कि अगले विश्व कप में वो अच्छी स्थिति में होंगे. लोग उनकी आलोचना करते हैं मैंने भी कई बार की है लेकिन हम भूल जाते हैं कि वो सांतोस से निकले हैं."

मेसी और रोनाल्डो

पेले ने कहा, "हम हमेशा चाहते हैं कि वह अच्छा करें. मैं उनके पिता से उनके बारे में काफी बात करता हूं. तकनीकी तौर पर वो शानदार खिलाड़ी हैं." मेसी और रोनाल्डो दोनों 30 से ज्यादा उम्र के हैं, लेकिन फुटबॉल पर हावी रहे हैं. पेले ने कहा कि वो मेसी को सबसे पूर्ण खिलाड़ी मानते हैं और उन्हें उनके साथ खेलना पसंद है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details