दिल्ली

delhi

DFL SUPERCUP: बायर्न ने डार्टमंड को हराकर लगातार 8वीं बार जीता जर्मन सुपर कप

By

Published : Oct 1, 2020, 3:47 PM IST

DFL SUPERCUP के इस रोमांचक मैच का पहला गोल कोरेंटीन कोलिसो ने 18वें मिनट में किया. इसके बाद 32वें मिनट में गोल करते हुए थॉमस मुलर ने स्कोर बायर्न के पक्ष में 2-0 कर दिया.

Football: Bayern Munich wins German super cup against Borrusia Dourtmand
Football: Bayern Munich wins German super cup against Borrusia Dourtmand

बर्लिन:जोसुआ किमिच द्वारा अंतिम समय में किए गए विजयी गोल की मदद से बायर्न म्यूनिख ने बोरूशिया डॉर्टमंड को 3-2 से हराते हुए जर्मन सुपर कप के 21वें संस्करण का खिताब जीत लिया है.

देखिए वीडियो

बुधवार को खेले गए इस रोमांचक मैच का पहला गोल कोरेंटीन कोलिसो ने 18वें मिनट में किया. इसके बाद 32वें मिनट में गोल करते हुए थॉमस मुलर ने स्कोर बायर्न के पक्ष में 2-0 कर दिया.

डार्टमंड को ये बढ़त मंजूर नहीं थी. उसने जोर लगाया और 39वें मिनट में जूलियन ब्रांड्ट तथा 55वें मिनट में एर्लिग हालांड के गोलों से स्कोर 2-2 कर लिया.

अब बाजी किसी के भी हाथ जा सकती थी. दोनों टीमें जोर लगा रही थीं लेकिन किस्मत किसी का भी साथ दे सकती थी. इसी बीच 82वें मिनट में किमिच ने निर्णायक गोल करते हुए बायर्न की जीत पक्की कर दी.

इस जीत का परिणाम ये रहा कि बायर्न ने बीते कुछ महीनों में अपनी पांचवीं ट्राफी हासिल की. इससे पहले बायर्न ने बुंडेसलीगा, डीएफबी कप, चैम्पियंस लीग और यूएफा सुपर कप खिताब जीते थे.

मैच की स्कोरलाइन

वहीं दूसरी ओर सीरी ए में बेल्जियम के फॉरवर्ड रोमेलू लुकाकू के दो गोलों की मदद से इटेलियन क्लब इंटर मिलान ने सीरी-ए लीग के मैच में बेनवेंटो को 5-2 से हराकर लीग में अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज की. एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, लुकाकू का इस सीजन में दो मैचों में ये तीसरा गोल है.

उन्होंने बुधवार को खेले गए मैच के पहले मिनट में ही गोल दागकर इंटर मिलान का खाता खोल दिया. इसके बाद उन्होंने 28वें मिनट में मैच का दूसरा गोल किया.

लुकाकू के अलावा गेगलियादिनी ने 25वें, हकीमी ने 42वें और मार्टिनेज ने 71वें मिनट में गोल किए. वहीं, बेनवेंटो के लिए कापरेरी ने 34वें और 76वें मिनट में गोल किया.

कोच एंटोनियो कोंटे की इंटर मिलान ने लीग के अपने पहले मैच में फियोरेंटिना को 4-3 से मात दी थी.

बुधवार को ही खेले गए सीरी-ए लीग के अन्य मुकाबलों में अटलांटा ने लाजियो को 4-1 से जबकि स्पेजिया ने यूडिनेज को एकतरफा अंदाज में 2-0 से मात दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details