दिल्ली

delhi

साउथम्पटन ने बर्नले को हराकर रेलीगेशन के खतरे को टाला

By

Published : Apr 5, 2021, 2:54 PM IST

इस जीत से 30 मैचों में साउथम्पटन टीम के नाम 36 अंक हो गए है और वो तालिका में 13वें स्थान पर है. बर्नले इतने ही मैचों में 33 अंक के साथ 20 टीमों की तालिका में 15वें स्थान पर है.

EPL: southampton vs burnley
EPL: southampton vs burnley

साउथम्पटन:साउथम्पटन ने दो गोल से पिछड़ने के बाद बर्नले को 3-2 से हराकर इंग्लिश प्रीमियर लीग (EPL) फुटबॉल प्रतियोगिता में रेलीगेशन (निचली लीग में खिसकने) के खतरे को फिलहाल टाल दिया है.

जनवरी में लीग के शुरू होने के बाद टीम की ये सिर्फ दूसरी जीत है.

बर्नले ने रविवार को क्रिस वुड और मातेज वायड्रा के गोलों से 2-0 की बढ़त हासिल कर ली थी लेकिन स्टुअर्ट आर्मस्ट्रांग, डैनी इंग्स और नाथन रेडमोंड ने गोल कर साउथम्पटन को जीत दिला दी.

साउथम्पटन बनाम बर्नले के मैच के दौरान खिलाड़ी

इस जीत से 30 मैचों में टीम के नाम 36 अंक हो गए है और वह तालिका में 13वें स्थान पर है. बर्नले इतने ही मैचों में 33 अंक के साथ 20 टीमों की तालिका में 15वें स्थान पर है।

इससे पहले मार्कस रैशफोर्ड और मैसन ग्रीनवुड के गोल के दम पर मैनचेस्टर यूनाइटेड ने इंग्लिश प्रीमियर लीग फुटबॉल टूर्नामेंट में ब्राइटन को 2-1 से हराकर तालिका में दूसरे स्थान पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है.

तालिका में शीर्ष पर काबिज मैनचेस्टर सिटी (31 मैचों में 74 अंक) का खिताब जीतना लगभग तय है. मैनचेस्टर यूनाइटेड की 30 मैचों में ये 17वीं जीत है जिससे उसके 60 अंक हो गए.

यह भी पढ़ें- टेबल टेनिस के पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी सुहास कुलकर्णी का निधन

ब्राइटन ने डैनी वेलबेक के 13वें मिनट में किए गए गोल से बढ़त बना ली थी लेकिन रैशफोर्ड और ग्रीनवुड ने दूसरे हाफ में दो गोल कर मैनचेस्टर यूनाइटेड ने जीत दिला दी.

एक अन्य मुकाबले में जो विलॉक के 85वें मिनट में किए गए गोल से न्यूकासल ने टोटेनहम को 2-2 की बराबरी पर रोक दिया.

जोलिंटन ने 28वें मिनट में न्यूकासल का खाता खोला लेकिन हैरी केन ने 30वें और 34वें मिनट में गोल कर टोटेनहम को 2-1 से बढ़त दिला दी.

टीम ने हालांकि आखिरी मिनटों में इस बढ़त को गंवा दिया और उसे अंक बांटने पर मजबूर होना पड़ा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details