दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

टैक्स चोरी: डिएगो कोस्टा पर लगा कर चोरी का इल्जाम, मामला दर्ज

कर चोरी के मामले में डिएगो को जेल नहीं जाना पड़ेगा लेकिन एक भारी रकम का भुगतान करना अनिवार्य होगा.

By

Published : Jun 5, 2020, 5:18 PM IST

Updated : Jun 5, 2020, 7:22 PM IST

Diego costa
Diego costa

मेड्रिड: पूर्व स्पेनिश लीग चैंपियन एटलेटिको मेड्रिड के फॉरवर्ड डिएगो कोस्टा पर कर धोखाधड़ी के मामले में 543,208 यूरो (करीब 4,65,15,755 रुपये) का जुर्माना लगाया गया है.

साथ ही उन्हें छह महीने की जेल की सजा भी सुनाई गई है. एक समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, स्ट्राइकर कोस्टा को हालांकि जेल नहीं जाना पड़ेगा, क्योंकि स्पेनिश कानून के तहत, पहली बार गैर हिंसक अपराध करने वालों को, यानि जिन्हें 2 साल से कम की सजा सुनाई जाती है वो आर्थिक जुर्माना भरकर जेल जाने से बच सकते हैं.

डिएगो कोस्टा

बता दें कि कोस्टा ने अपने ऊपर लगे कर धोखाधड़ी के आरोप को स्वीकार कर लिया है. उन पर आरोप हैं कि उन्होंने छवि अधिकार के जरिए हुई कमाई पर कर भुगतान नहीं किया था.

स्पेन में कर धोखाधड़ी के मामले में कोस्टा से लियोनल मेस्सी, क्रिस्टियानो रोनाल्डो और इकर कैसिया जैसे खिलाड़ी भी शामिल रह चुके हैं. इनमें से किसी को जेल की सजा नहीं हुई लेकिन जुर्माना भरना पड़ा था.

मैसी पर भी लग चुका है कर चोरी का इल्जाम

स्पेन के शीर्ष फुटबाल क्लब एफसी बार्सिलोना के लिए खेलने वाले अर्जेटीना के स्टार खिलाड़ी लियोनेल मेसी को कर चोरी के मामले में 21 महीने की सजा सुनाई गई थी. स्पेन की मीडिया के हवाले से कहा था कि 2007 से 2009 के बीच 41 लाख यूरो की कर चोरी के अपराध में मेसी के पिता को भी सजा सुनाई गई थी.

मेसी और उनके पिता को बेलीज और उरुग्वे में फर्जी कंपनियों का सहारा लेकर कर चोरी करने के आरोप में यह सजा सुनाई गई थी और इसके अलावा उन पर लाखों यूरो का जुर्माना भी लगाया गया था.

रोनाल्डो को भी भरनी पड़ी थी बड़ी रकम

पु्र्तगाल के मश्हूर खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो पर इल्जाम था कि उन्होंने 1 करोड़ 73 लाख डॉलर की टैक्स चोरी की है.

Last Updated : Jun 5, 2020, 7:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details