दिल्ली

delhi

FIFA Best Player Award के लिए रोनाल्डो, मेसी और डिज्क हुए नॉमिनेट

By

Published : Sep 2, 2019, 6:53 PM IST

Updated : Sep 29, 2019, 4:58 AM IST

पिछले साल फीफा विश्व कप में क्रोएशिया की कप्तानी संभाल चुके लुका मोड्रिक को सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का अवॉर्ड मिला था. इस बार वे अंतिम 10 में भी जगह नहीं बना सके. इस बार अंतिम तीन में क्रिस्टियानो रोनाल्डो और लियोनेल मेसी के अलावा वर्जिल वैन डिज्क ने जगह बनाई है.

फीफा

हैदराबाद :पांच बार के फीफा बेस्ट प्लेयर अवॉर्ड से नावजे जा चुके क्रिस्टियानो रोनाल्डो और लियोनेल मेसी के अलावा अब नीदरलैंड्स के डिफेंडर वर्जिल वैन डिज्क को भी इस अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया गया है. वहीं, महिलाओं के लिए युनाइटेस स्टेट्स की फॉरवर्ड खिलाड़ी मेगन रैपिनाए को फेवरेट बताया जा रहा है.

सैन सिरो में सोमवार को बेस्ट कोच और बेस्ट गोलकीपर की श्रेणी के लिए आखिरी तीन नाम सामने आएंगे. वहीं. 23 सितंबर को मिलान के स्काला थिएटर में आयोजित होने वाले सेरेमनी में विजेताओं के नाम बताए जाएंगे.

आपको बता दें कि पिछले साल फीफा विश्व कप में क्रोएशिया की कप्तानी संभाल चुके लुका मोड्रिक को सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का अवॉर्ड मिला था. इस बार वे अंतिम 10 में भी जगह नहीं बना सके.

जून में लिवरपूल ने चैंपियंस लीग का खिताब अपने नाम किया था जिसमें वैन डिज्क की अहम भूमिका रही थी. इस कारण वे अंतिम तीन में जगह बनाने में सफल रहे.

वहीं, सर्वश्रेष्ठ महिला फुटबॉलर के लिए अंतिम तीम में रैपिनोए के अलावा एलेक्स मोर्गन और लूसी ब्रोंज भी शामिल हैं. वहीं, कोच की बात करें तो लिवरपूल के जुर्जेन क्लोप, मैनचेस्टर सिटी के पेप गार्डियोला और टॉटेनहम के मॉरिसियो पोचेटिनो शामिल हैं.

यह भी पढ़ें- Ashes 2019: हेडिंग्ले में मिली हार के बाद कंगारू कोच जस्टिन लैंगर पड़े थे बीमार

गौरतलब है कि क्लोप ने लिवरपूल को चैंपियंस लीग का विजेता बनाया था. गार्डियोला ने मैनचेस्टर सिटी को प्रीमियर लीग टाइटल जिताया था. वहीं, पोचेटिनो ने टॉटेनहम को चैंपियंल लीग के फाइनल तक पहुंचाया था.

Last Updated : Sep 29, 2019, 4:58 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details