दिल्ली

delhi

COVID-19: सितंबर के लिए स्थगित हुई फ्रांस फुटबॉल लीग

By

Published : Apr 28, 2020, 10:55 PM IST

स्थानीय मीडिया संस्थान के मुताबिक फ्रांस के प्रधानमंत्री इडोआर्ड फिलिपे दूसरे चरण में लॉकडाउन को बढ़ाने वाले हैं और इससे अगस्त तक किसी तरह की फुटबॉल नहीं खेली जा सकेगी.

football
football

पेरिस:फ्रांस की शीर्ष डिवीजन फुटबॉल लीग फ्रेंच लीग-1 और दूसरी डिवीजन लीग-2 दोबारा शुरू नहीं होंगी क्योंकि देश की सरकार ने सितंबर तक सभी तरह की खेल गतिविधियों को बंद करने का फैसला किया है.

पहले ऐसी खबरें थीं कि 17 जून को लीग दोबारा से शुरू हो सकती है लेकिन स्थानीय मीडिया संस्थान के मुताबिक फ्रांस के प्रधानमंत्री इडोआर्ड फिलिपे दूसरे चरण में लॉकडाउन को बढ़ाने वाले हैं और इससे अगस्त तक किसी तरह की फुटबॉल नहीं खेली जा सकेगी.

फ्रांस के प्रधानमंत्री एडुअर्ड फिलिपे ने कोरोनावायरस के कारण लगे लॉकडाउन में ढिलाई बरतने के बारे में संसद में कहा, "2019-20 का पेशेवर स्पोर्ट्स सीजन, जिसमें फुटबॉल भी शामिल है, सितंबर से पहले चालू नहीं हो सकेगा."

फ्रांस फुटबॉल लीग

उन्होंने कहा, "धूप के दिनों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर एकल खेलों का अभ्यास किया जा सकता है. लेकिन बंद जगहों में खेलना और अभ्यास करना, साथ ही टीम खेल मुमकिन नहीं."

वहीं एक और मीडिया संस्थान ने बताया है कि फुटबॉल सीजन रद होने वाला है और इसका औपचारिक एलान जल्द हो जाएगा.

यूरोपियन फुटबॉल की नियामक संस्था यूईएफए ने पहले कहा था कि सभी राष्ट्रीय फुटबॉल संघों को 25 मई तक अपने देश में फुटबॉल दोबारा शुरू करने की रणनीति के बारे में बताना होगा.

फ्रांस फुटबॉल संघ ने हालांकि अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं की है कि वह सितंबर के बाद सीजन जारी रखेगी या नहीं. साथ ही अगर सीजन रद होता है तो इससे संबंधी नियम क्या होंगे, इस बारे में भी जानकारी नहीं दी गई है.

फ्रांस फुटबॉल लीग

इस बात को ध्यान में रखते हुए कि अगस्त तक किसी तरह की फुटबॉल नहीं खेला जा सकेगी, मौजूदा सीजन को रद माना जा सकता है. अगर ऐसा होता है तो फ्रांस नीदरलैंड्स के बाद अपनी लीग रद करने वाला यूईएफए का दूसरा देश बन जाएगा.

इससे पहले अर्जेंटीना में कोरोनावायरस के कारण फुटबॉल सीजन को रद कर दिया गया है. समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, अर्जेंटीना की टॉप क्लब लीग अर्जेंटीना सुपरलीगा में स्वास्थ्य संकट के कारण 2022 तक रेलिगेशन निलंबित रहेगा.

अर्जेंटीना फुटबाल संघ (एएफए) के अध्यक्ष क्लॉडियो तेपिया ने कहा कि इसकी आधिकारिक घोषणा मंगलवार को की जाएगी. उन्होंने कहा कि लॉवर डिवीजन की टीमों को अभी भी प्रमोट किया जाएगा.

तेपिया का बयान अर्जेंटीना के राष्ट्रपति अल्बटरे फर्नांडीज के उस बयान के बाद आया है, जिसमें उन्होंने देश में जारी लॉकडाउन को 10 मई तक बढ़ाने की बात कही है.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details