दिल्ली

delhi

ISL-6 : हाइलैंड्स को 2-0 से हराकर छठे स्थान पर पहुंची चेन्नइयन एफसी

By

Published : Jan 16, 2020, 10:25 PM IST

आईएसएल में गुरुवार को चेन्नइयन एफसी ने रफाएल क्रिवेलारो द्वारा 57वें और नेरीजुस वाल्सकिस द्वारा 59वें मिनट में किए गोल की मदद से नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी को 2-0 मात दी.

Chennai FC
Chennai FC

चेन्नई:दूसरे हाफ में दो मिनट के अंतराल पर किए गए दो गोलों की मदद से चेन्नइयन एफसी ने गुरुवार को जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए अपने 12वें दौर के मुकाबले में नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी को 2-0 से हराकर इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन की अंक तालिका में छठा स्थान हासिल कर लिया है.

रफाएल क्रिवेलारो द्वारा 57वें और नेरीजुस वाल्सकिस द्वारा 59वें मिनट में किए गोल की मदद से जीत हासिल करने वाली मेजबान टीम तीन जीत, तीन ड्रॉ और पांच हार से 15 अंक लेकर दो स्थानों का फायदा हासिल करने में सफल रही है जबकि नॉर्थईस्ट दो जीत, पांच ड्रॉ और चार हार के साथ 11 अंक लेकर अभी भी नौवें स्थान पर है. हाईलैंडर्स को छह मैचों से जीत नहीं मिली है.

चेन्नइयन एफसी

पहला हाफ रोचक रहा. इस हाफ में गोल नहीं हुआ लेकिन दोनों टीमों की ओर से प्रयास कई हुए. बॉल पजेशन के मामले में नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी बेशक 20 रहा लेकिन चेन्नइयन एफसी ने उससे अधिक और बेहतर प्रयास किए. ये अलग बात है कि उसका खाता नहीं खुल सका.

मैच का पहला हमला हालांकि नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी की ओर से पहले ही मिनट में हुआ लेकिन विशाल कैथ ने उसे नकार दिया. इसके जवाब में तीसरे मिनट में चेन्नइयन ने हमला बोला लेकिन इस बार विपक्षी गोलकीपर ने उसे नकार दिया. पांचवें मिनट में चेन्नइयन के नारीजुस वाल्सकिस का एक प्रयास क्रॉस बार से टकराकर दिशाहीन हो गया.

चेन्नइयन ने 13वें मिनट में एक बेहतरीन मूव बनाया लेकिन आंद्रे शेम्ब्री का प्रयास अधूरा रह गया. इसी तरह 19वें मिनट में शेम्ब्री एक बार फिर सटीक हेडर नहीं ले सके. 30वें मिनट में नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी ने चांस बनाया लेकिन वो इसका पूरा फायदा नहीं उठा सकी. 32वें मिनट में लूसियान गोइयान ने गोललाइन पर एक शानदार सेव करते हुए नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी को बढ़त लेने से रोका.

37वें मिनट में कार्नर पर चेन्नइयन को बढ़त हासिल करने का मौका मिला था लेकिन शेम्ब्री एक बार फिर अपने हेडर को सही दिशा नहीं दे सके.

नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी

50वें मिनट में कैथ ने एक बार फिर शानदार प्रदर्शन करते हुए नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी को बढ़त लेने से रोका लेकिन दो बार की चैम्पियन मेजबान टीम ने 57वें और 59वें मिनट में दो गोल करते हुए 2-0 की बढ़त हासिल कर ली.

उसके लिए रफाल क्रिवेलारो ने पहला गोल किया जबकि वाल्सकिस ने दूसरा गोल किया. ये इस सीजन में वाल्सकिस का आठवां गोल है और अब वो सबसे अधिक गोल करने वाले खिलाड़ियों की सूची में फेरान कोरोमिनास, सुनील छेत्री और रॉय कृष्णा की बराबरी पर आ गए हैं.

चेन्नई की टीम यहीं नहीं रुकी. 63वें और 64वें मिनट में लालियाजुआला चांग्ते ने दो बेहतरीन मौके बनाए लेकिन वह खुशकिस्मत नहीं रहे. 71वें मिनट में क्रिवेलारो ने अपनी टीम को 3-0 की बढ़त दिलाने के लिए एक शानदार प्रयास किया लेकिन सुभाशीष इस बार सावधान थे. इसी तरह का एक हमला क्रिवेलारो ने 74वें मिनट में भी बनाया लेकिन अनिरुद्ध थापा उनके इस प्रयास को गोल में नहीं बदल सके.

77वें मिनट में नॉर्थईस्ट के कप्तान फेडरिको गालेघो बाहर गए और उनकी जगह निंथोई ने ली. निंथोई ने आते ही 78वें मिनट में एक शानदार शॉट के जरिए गोल करने का प्रयास किया लेकिन कैथ ने उसे नाकाम कर दिया. 88वें मिनट में क्रिवेलारो बाहर गए और थोई सिंह ने उनका स्थान लिया. थोई के पास आते ही 90वें मिनट में स्कोरलिस्ट में अपना नाम दर्ज कराने का मौका मिला था लेकिन अपनी गलती से उन्होंने उसे गंवा दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details