दिल्ली

delhi

EPL: चेल्सी ने ब्राइटन को 3-0 से दी मात

By

Published : Apr 5, 2019, 1:50 AM IST

Updated : Apr 5, 2019, 1:56 AM IST

इंग्लिश प्रीमियर लीग टीम चेल्सी ने मेहमान ब्राइटन को 3-0 से अपने घरेलू मैदान में करारी शिक्सत दी है. मेजबान चेल्सी की ओर से इस मुकाबले में ओलिवियर जिरू, ईडन हैजार्ड और रुबेन लोफ्टस-चीक ने एक-एक गोल किए.

Chelsea

लंदन: स्टैमफोर्ड ब्रिज स्टेडियम पर हुए इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) के 32वें दौर के मैच में चेल्सी ने दमदार प्रदर्शन करते हुए ब्राइटन को 3-0 से हराया.
इस मुकाबले के लिए चेल्सी के मुख्य कोच मॉरिजियो सारी ने शुरुआती 11 खिलाड़ियों में पहली बार प्रतिभाशाली कैलम हडसन ओदोई को जगह दी. ब्राइटन को मात देकर अब चेल्सी की टीम 63 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर पहुंच गई है. वहीं, ब्राइटन 15वें पायदान पर काबिज है और उसके कुल 33 अंक हैं.
मेजबान टीम ने मैच के पहले हाफ में बेहतरीन प्रदर्शन दिखाया और अधिक समय तक गेंद पर नियंत्रण अपने पास रखा और लगातार अटैकिंग फुटबॉल खेली. मैच के 38वें मिनट में हडसन ओदोई ने बॉक्स में मौजूद स्ट्राइकर ओलिवियर जिरू को पास दिया जिन्होंने गेंद को गोल में डालने में कोई गलती नहीं की.

चेल्सी के खिलाड़ी जीत के बाद
मिडफील्डर रुबेन लोफ्टस-चीक और करिश्माई फॉर्वर्ड ईडन हैजार्ड ने गोल करने के लिए कई मौके बनाए, लेकिन उन्हें सफलता दूसरे हाफ में मिली. हैजार्ड ने मुकाबले के 60वें मिनट में अपना कौशल दिखाया और मेहमान टीम के तीन-चार डिफेंडर को छकाते हुए बॉक्स के पास से बेहतरीन गोल करते हुए अपनी टीम की बढ़त को दोगुना कर दिया. जिसके बाद लोफ्टस-चीक ने भी 63वें मिनट में मौके का लाभ उठाया.उन्होंने 25 गज की दूरी से तीसरा गोल दागा और चेल्सी की जीत सुनिश्चित कर दी. गौरतलब है कि साल 1967 के बाद से चेल्सी ने ब्राइटन के खिलाफ अपने सभी मुकाबले जीते हैं.
Last Updated : Apr 5, 2019, 1:56 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details