दिल्ली

delhi

चेल्सी ने काई हैवर्टज के साथ किया 5 साल का करार

By

Published : Sep 5, 2020, 7:26 PM IST

इंग्लिश फुटबॉल क्लब चेल्सी के निदेशक मरीना ग्रानोव्सकिया ने मिडफील्डर काई हैवर्टज का अपनी टीम में स्वादत करके हुए कहा है कि वो विश्व फुटबॉल में अपनी उम्र के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक है.

काई हैवर्टज
काई हैवर्टज

लंदन: इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) क्लब चेल्सी ने जर्मन मिडफील्डर काई हैवर्टज के साथ पांच साल का करार किया है. हैवर्टज इससे पहले लेवरकुसेन के साथ थे.

हैवर्टज अपने जर्मन साथी टिमो वेर्नर के बाद चेल्सी में आए हैं. वेलेर्नर इस सीजन की शुरूआत में चेल्सी से जुड़े थे.

21 साल के हैवर्टज ने कहा, " मेरे लिए, चेल्सी जैसे बड़े क्लब में खेलना एक सपने के सच होने जैसा है. अब मैं सभी खिलाड़ियों और प्रशिक्षकों से मिलने का और इंतजार नहीं कर सकता."

हैवर्टज 2010 में 11 साल की उम्र में बेयर लेवरकुसेन में शामिल हुए. वर्ष 2016 में उन्होंने सीनियर टीम के लिए पदार्पण किया और बुंदेसलीगा में पदार्पण करने वाले क्लब के सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बने.

Also Read: ब्राजील के मिडफील्डर एलन 3 साल के लिए एवर्टन से जुड़े

उन्होंने लेवरकुसेन के लिए 118 मैचों में 36 गोल और 25 असिस्ट किया है.

चेल्सी की जर्सी में काई हैवर्टज

चेल्सी के निदेशक मरीना ग्रानोव्सकिया ने कहा, "काई विश्व फुटबॉल में अपनी उम्र के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक है."

चेल्सी की टीम प्रीमियर लीग के पिछले सीजन में चौथे स्थान पर रही थी. इसके अलावा टीम एफए कप के फाइनल में पहुंची थी, जहां आर्सेनल के हाथों हार का सामना करना पड़ा था.

इससे पहले, चेल्सी ने ब्राजील और पेरिस सेंट जर्मेन के डिफेंडर थिएगो सिल्वा के साथ एक साल का करार पूरा किया है. सिल्वा अब क्लब के साथ एक साल और बने रहेंगे.

चेल्सी के जुड़ने के बाद सिल्वा ने कहा, "मैं चेल्सी के साथ जुड़कर बहुत खुश हूं. मैं अगले सत्र के लिए फ्रैंक लैम्पार्ड की टीम का हिस्सा बनकर खुश हूं. मैं सम्मान के लिए चुनौती देने के लिए यहां हूं. चेल्सी के प्रशंसक आप जल्द ही मुझे देखेंगे. मैं स्टैमफोर्ड ब्रिज में खेलने के लिए उत्सुक हूं."

ABOUT THE AUTHOR

...view details